BJP को सबसे ज्यादा चुभेगा अखिलेश का तंज, जवाब देना होगा मुश्किल, कहा- ‘G20 में G का मतलब…’

1 min read

[ad_1]

Akhilesh Yadav on G20 Summit: समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जी20 शिखर सम्मेलन के बीच एक ऐसा ट्वीट किया है, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, “कोई पूछ रहा है G20 में G का मतलब Ghosi (घोसी) है क्या?” अखिलेश यादव का यह ट्वीट यूपी की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को सबसे अधिक चुभेगा क्योंकि घोसी में सपा उम्मीदवार ने बीजेपी के प्रत्याशी को हराया है.

दरअसल, यूपी के मऊ जिले में घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत से अखिलेश यादव गदगद हैं. यही वजह है कि जीत मिलने के बाद अखिलेश यादव लगातार बीजेपी की राज्य से लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर है. इसी कड़ी में उन्होंने घोसी को जी20 से जोड़ दिया है और इशारों ही इशारों में बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. घोसी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने बीजेपी के उम्मीदवार दारा सिंह चौहान को 42759 वोटों से हराया.

जी20 को लेकर बीजेपी तैयार कर रही ये रणनीति

दूसरी तरफ जी20 का शिखर सम्मेलन भारत में होना, देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया भर में भारत का डंका बज रहा है, इस बात को देश के गांव-गांव और घर-घर तक पहुंचाने के लिए बीजेपी ने बड़े स्तर पर तैयारी की है. बीजेपी जी-20 जैसी बड़ी अन्तर्राष्ट्रीय बैठक की सफलता की गाथा घर-घर तक पहुंचाकर चुनावी मौसम में देश के वोटरों तक भी एक राजनीतिक संदेश पहुंचाना चाहती है. बीजेपी ने इसके लिए अपने राष्ट्रीय नेताओं से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को मैदान में उतार दिया है. बीजेपी सोशल मीडिया के मैदान से लेकर रियल ग्राउंड तक जी-20 की सफलता की कहानी का बड़े पैमाने पर प्रचार-प्रसार करना चाहती है.

ये भी पढ़ें- Ghosi Bypoll 2023: घोसी उपचुनाव में ‘सैफई परिवार’ दिखा एकजुट, अखिलेश के फ्री हैंड देते ही चाचा शिवपाल ने दिलाई सपा को सफलता!

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author