BPSC स्कूल टीचर पद के लिए किया है अप्लाई तो आज ही कर लें ये काम वरना बाद में पछताएंगे!

1 min read

[ad_1]

BPSC School Teacher Recruitment Application Form 2023: बीपीएससी बिहार स्कूल टीचर एग्जामिनेशन 2023 के लिए फॉर्म भरने वाले कैंडिडेट्स जान लें कि एप्लीकेशन एडिट करने का यानी फॉर्म में किसी भी प्रकार का फाइनल बदलाव करने का आज अंतिम दिन है. अगर आप अपने एप्लीकेशन में किसी प्रकार का सुधार या चेंज करना चाहते हैं तो आज यानी 3 सितंबर 2023 दिन रविवार को ही ऐसा कर लें. एप्लीकेशन एडिट विंडो आज के बाद नहीं खुलेगी. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से पीजीटी, टीजीटी, प्राइमरी टीचर आदि के कुल 1,70,461 पद भरे जाएंगे.

आयोजित हो चुकी है परीक्षा और रिलीज हो गई आंसर-की

बता दें कि बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने इस परीक्षा का आयोजन 24 से 26 अगस्त 2023 के बीच किया था. लाखों की संख्या में कैंडिडेट्स ने इस एग्जाम के लिए अप्लाई किया है. कल ही इस परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की भी रिलीज की गई है. इस पर आपत्ति की जा सकती है लेकिन लिंक अभी एक्टिव नहीं हुआ है. लिंक एक्टिव होगा 5 सितंबर 2023 के दिन और 7 सितंबर 2023 तक एक्टिव रहेगा.

आंसर-की डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

इन ऑप्शंस में कर सकते हैं बदलाव

कैंडिडेट्स जिन्होंने परीक्षा दे दी है उनके पास ये अंतिम मौका है कि वे अपने आवेदनों में सुधार कर लें. ये करेक्शन डीओबी, अगर कोई डिसएबिलिटी है तो उसके नेचर में करेक्शन, रिजर्वेशन कैटेगरी, कास्ट, एड्रेस, एजुकेशन, ट्रेनिंग जैसे सेक्शन में किया जा सकता है. इसके लिए विंडो 1 सितंबर के दिन खुली थी और आज यानी 3 सितंबर एडिट करने की लास्ट डेट है.

ये भी जान लें कि जब आप इन कॉलम्स में कोई चेंज करते हैं तो आपको इससे संबंधित डॉक्यूमेंट्स भी पेश करने होंगे. ये आपके बदलावों के सपोर्ट में साक्ष्य होंगे.

ये हैं जरूरी वेबसाइट

एप्लीकेशन में सुधार करने के लिए बीपीएससी की वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं. इसी तरह इस परीक्षा से संबंधित कोई भी अपडेट जानने के लिए bpsc.bih.nic.in पर जाएं. 

  यह भी पढ़ें: सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका, फटाफट करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author