BPSC स्कूल टीचर परीक्षा को लेकर जारी हुआ जरूरी नोटिस, जानें एग्जाम सेंटर को लेकर क्या है अपडेट

1 min read

[ad_1]

BPSC School Teacher Exam 2023 Important Notice: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने बीपीएससी स्कूल टीचर परीक्षा 2023 को लेकर जरूरी नोटिस जारी किया है. ये नोटिस ओएमआर शीट्स को लेकर है. इसमें बताया गया है कि जो कैंडिडेट्स परीक्षा में बैठेंगे, उन्हें पेपर देने के बाद उस समय तक रुकना होगा जब तक उनकी ओएमआर शीट सील नहीं कर दी जाती. कमीशन ने कहा कि इस परीक्षा के संपन्न होने के बाद कैंडिडेट्स के सामने ही उनकी ओएमआर शीट सील की जाएंगी. जब ये काम पूरा हो जाएगा, उसके बाद ही वे एग्जामिनेशन हॉल छोड़ सकते हैं.

कैंडिडेट की होगी ये जिम्मेदारी

इस दौरान अगर कोई शीट कम होती है या इससे संबंधित कोई और समस्या आती है तो इसके लिए कैंडिडेट ह जिम्मेदार होगा क्योंकि सबकुछ उसकी आंखों के सामने किया जाएगा. इसलिए जिस समय आपकी कॉपी सील हो रही हो उस समय ध्यान रखें और किसी प्रकार की कोई गलती न हो.

कल रिलीज होगी सेंटर की लिस्ट

इस बारे में दूसरा अपडेट ये है कि बीपीएससी स्कूल टीचर परीक्षा 2023 के लिए एग्जाम सेंटर की सूची कल यानी 21 अगस्त 2023 के दिन जारी होगी. यहां से उम्मीदवार चेक कर सकते हैं कि उनका सेंटर कहां है. इसकी जानकारी कैंडिडेट्स को उनके डैशबोर्ड पर दी जाएगी. इसे चेक करने के लिए आप bpsc.bih.nic.in पर जा सकते हैं. परीक्षा से संबंधित किसी भी और प्रकार की जानकारी या अपडेट भी आप यहीं से पा सकते हैं.

नोट करें जरूरी जानकारी

कैंडिडेट ये भी जान लें कि उन्हें अपने एडमिट कार्ड की एडिशनल कॉपी साथ लानी होगी. हर शिफ्ट में उन्हें परीक्षा के दौरान एडमिट कार्ड की कॉपी इनविजिलेटर को देनी होगी. इसके साथ ही परीक्षा से कम से कम एक घंटा पहले उन्हें केंद्र पहुंच जाना है. इसके अलावा एक अलग नोटिस में कमीशन ने ये जानकारी दी है कि ओएमआर शीट की सीलिंग उनकी आंखों के सामने ही की जाएगी. अगर कोई शीट परीक्षा के बाद कम होती है तो ये आपकी जिम्मेदारी होगी.

सभी नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर जा सकते हैं

यह भी पढ़ें: SSC कॉन्सटेबल जीडी परीक्षा के नतीजे घोषित 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author