BPSC CCE 69वीं प्री परीक्षा 2023 की तारीख घोषित, इस डेट पर होगा एग्जाम

1 min read

[ad_1]

BPSC 69th CCE Prelims Date Announced: बिहार लोक सेवा आयोग ने 69वीं बीपीएससी सीसीई प्री परीक्षा 2023 की तारीख की घोषणा कर दी है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल का बीपीएससी का कंबाइंड कांपटीटिव एग्जाम दे रहे हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस बाबत जारी नोटिस देख सकते हैं. ऐसा करने के लिए बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफीशियल वेबसाइट का पता ये है – bpsc.bih.nic.in. यहां से आप एग्जाम से संबंधित बाकी डिटेल भी पा सकते हैं.

इस डेट पर होगा एग्जाम

नोटिस में दी जानकारी के मुताबिक बीपीएससी सीसीई प्री परीक्षा 2023 का आयोजन 30 सितंबर 2023 के दिन किया जाएगा. इस दिन एग्जाम सिंग्ल शिफ्ट में आयोजित होगा. परीक्षा की टाइमिंग होगी दोपहर में 12 बजे से लेकर 2 बजे तक की.

कब तक आएगा एडमिट कार्ड

बीपीएससी सीसीई परीक्षा का एडमिट कार्ड कब तक जारी होगा इस बारे में कमीशन की तरफ से अभी कोई अपडेट रिलीज नहीं हुआ है. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एडमिट कार्ड सितंबर महीने के तीसरे हफ्ते तक जारी हो जाना चाहिए. लेटेस्ट अपडेट के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

निगेटिव मार्किंग होगी

इस बार की परीक्षा में निगेटिव मार्किंग के बारे में भी नोटिस में बताया गया है. इसके अनुसार ये परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप होगी जिसमें एख तिहाई अंक की निगेटिव मार्किंग की जाएगी. यानी हर एक गलत जवाब पर एक तिहाई अंक कटेगा.

वैकेंसी बढ़ीं

इतना ही नहीं बीपीएससी ने सीसीई परीक्षा 2023 के लिए वैकेंसी की संख्या में भी इजाफा किया है. अब कुल 475 पद के लिए इस परीक्षा का आयोजन होगा. पहले वैकेंसी की संख्या 379 थी फिर जुलाई में ये 442 की गई और अब कुल 475 पद के लिए परीक्षा ली जाएगी.

रिलीज होने के बाद ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • जारी होने के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी bpsc.bih.nic.in पर.
  • यहां BPSC 69th CCE Admit Card 2023 नाम का लिंक दिया होगा इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही नया पेज खुलेगा, इस पर अपने लॉगिन क्रेडेंशिय्लस डालें और सबमिट का बटन दबा दें.
  • इतना करते ही एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर दिख जाएगा. यहां से इसे डाउनलोड कर लें.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: फॉरेन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के लिए किया है अप्लाई तो इन बातों का रखें ध्यान 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author