BSEB 10वीं परीक्षा 2024 के फॉर्म रिलीज, इस तारीख के पहले करा लें रजिस्ट्रेशन, जानें प्रोसेस

1 min read

[ad_1]

BSEB Bihar Board Class 10 Exams 2024 Forms Out: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने मैट्रिकुलेशन परीक्षा के फॉर्म रिलीज कर दिए हैं. ये एग्जाम फॉर्म सालाना परीक्षाओं के हैं. वे कैंडिडेट्स जो इस साल की बिहार बोर्ड की दसवीं की परीक्षा के लिए आवेदन करने के योग्य हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – secondary.biharboardonline.com. हालांकि इस काम से पहले कैंडिडेट्स को स्कूल प्रिंसिपल की मदद लेनी होगी. जानते हैं दसवीं का फॉर्म भरने का प्रोसेस क्या होगा.

ये है लास्ट डेट

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा फॉर्म कल यानी 4 सितंबर के दिन रिलीज किए गए हैं. इन्हें भरने की लास्ट डेट 17 सितंबर 2023 है. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. इस बारे में डिटेल जानने और रजिस्ट्रेशन कराने के लिए ऊपर बतायी गई वेबसाइट पर जाएं.

नोट करें जरूरी जानकारी

ये भी जान लें कि फॉर्म भरने के पहले स्टूडेंट्स को स्कूल जाना होगा. यहां हेडमास्टर फॉर्म डाउनलोड करके स्टूडेंट्स को देंगे. ये अधिकार स्कूल प्रिंसिपल को ही है. स्टूडेंट्स अपने डॉक्यूमेंट्स के साथ स्कूल जाएं. सेशन 2023-24 के लिए फॉर्म में दो सेक्शन होंगे, ए और बी.

रजिस्ट्रेशन कार्ड की लें मदद

स्टूडेंट्स का ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. फॉर्म भरते समय इसकी मदद लें और इसमें दिए डिटेल के मुताबिक ही फॉर्म भरें. ये भी जान लें कि सीरियल नंबर 1 से 15 तक के सभी डिटेल रजिस्ट्रेशन कार्ड पर आधारित होंगे. इनके साथ कोई छोड़-छाड़ न करें. वहीं 16 से 35 तक के डिटेल स्टूडेंट्स को भरने होंगे.

इस हेल्पलाइन पर करें संपर्क

अगर आपको फॉर्म भरने में किसी प्रकार की दिक्कत हो या कहीं और कोई समस्या आ रही हो तो आप इस हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं – 0612 – 2232074. 

यह भी पढ़ें: बीए, बीएससी, बीकॉम के बाद ये हैं टॉप 10 करियर ऑप्शन 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author