BSEB 12वीं की सेंटअप परीक्षा की डेटशीट जारी, इस तारीख से होंगे एग्जाम, यहां देखें शेड्यूल

1 min read

[ad_1]

Bihar Board 12th Sent Up Exam 2024 Date Sheet: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने बीएसईबी इंटर सेंटअप परीक्षा 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल की बिहार बोर्ड बारहवीं की परीक्षा में बैठ रहे हों, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सेंटअप परीक्षा का शेड्यूल चेक कर सकते हैं. इसमें दी जानकारी के मुताबि परीक्षा का आयोजन 30 अक्टूबर 2023 से किया जाएगा. 30 अक्टूबर 2023 से 6 नवंबर 2023 तक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. कंप्लीट शेड्यूल देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

परीक्षा में शामिल होना है अनिवार्य

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट सेंटअप एग्जाम में न केवल शामिल होना जरूरी है बल्कि इसे पास करना भी जरूरी है. जो कैंडिडेट इस परीक्षा में पास होंगे, उन्हें ही बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा. इसलिए इस एग्जाम में शामिल होना और इसे पास करना सभी स्टूडेंट्स के लिए अनिवार्य है.

दो शिफ्ट में होगी परीक्षा

ये भी जान लें कि बिहार बोर्ड इंटर की सेंटअप परीक्षा  आयोजन दो शिफ्ट में किया जाएगा. पहली शिफ्ट होगी सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक की. वहीं दूसरी शिफ्ट होगी दोपहर में 2 बजे से शाम 5.15 बजे तक की.

इतने छात्र हो रहे हैं शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार बिहार बोर्ड इंटर की सेंटअप परीक्षा में करीब 15 लाख छात्र हिस्सा लेंगे. इसके आयोजन की पूरी जिम्मेदारी बोर्ड की है और क्वैश्चन पेपर से लेकर आंसर बुकलेट तक सभी कुछ बोर्ड द्वारा ही भेजा जाएगा.

इतनी अटेंडेंस है जरूरी

बिहार बोर्ड ने अब 75 परसेंट अटेंडेंस को कंपलसरी कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जिनेक इतने अंक हैं केवल वे ही बीएसईबी सेंटअप परीक्षा में शामिल हो पाएंगे. वहीं जो सेंटअप परीक्षा में शामिल नहीं होंगे वे एनुअल एग्जाम नहीं दे पाएंगे. ये एग्जाम फाइनल एग्जाम की ही तरह होगा और वही प्रोसेस फॉलो किया जाएगा. समय से केंद्र पहुंचे वरना एंट्री नहीं मिलेगी. 

यह भी पढ़ें: इजरायल में ऐसे होती है पढ़ाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author