BSEB 9वीं और 10वीं की मासिक परीक्षाएं होंगी इस तारीख से, यहां चेक करें नोटिस

1 min read

[ad_1]

BSEB Bihar Board 9th & 10th Exam Dates 2023: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने क्लास 9वीं और 10वीं की मासिक परीक्षाओं के संबंध में नोटिस जारी किया है. इसमें मंथली एग्जाम्स की तारीख के साथ ही दूसरी जरूरी जानकारियां दी गई हैं. वे कैंडिडेट्स जो इस साल बिहार बोर्ड की 9वीं और 10वीं की परीक्षा दे रहे हैं, वे जान लें कि परीक्षाएं सितंबर महीने की 25, 26 और 27 तारीख के दिन अलग-अलग केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी. इस बारे में डिटेल जानने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

दो शिफ्ट में होंगे एग्जाम

नोटिस में दी जानकारी के मुताबिक बीएसईबी की 9वीं और 10वीं की परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में होगा. पहली शिफ्ट होगी सुबह 10 बजे से 11.30 बजे तक की और दूसरी शिफ्ट होगी दोपहर में 12.30 बजे से 2 बजे तक की. इस प्रकार 25 से 27 सितंबर 2023 के बीच तीन दिन में एग्जाम आयोजित किए जाएंगे.

परीक्षा में शामिल होना है अनिवार्य

बीएसईबी की नौवीं और दसवीं की इन मासिक परीक्षाओं में शामिल होना सभी छात्रों के लिए अनिवार्य है. इनके लिए पेपर भी किसी कॉन्फिडेंशियल एजेंसी से बनकर आ रहे हैं. ये पेपर अब तक डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन ऑफिसर तक पहुंच चुके होंगे क्योंकि इस काम के लिए तारीख तय हुई थी 18 से 22 सितंबर 2023.

इस तारीख तक जारी करें नतीजे

बोर्ड ने इस संबंध में एजुकेशनल हेड्स को ये निर्देश भी दिए हैं कि परीक्षा संपन्न होने के बाद 4 अक्टूबर 2023 तक नतीजे जारी कर दिए जाएं. जहां तक क्वैश्चन पेपर की बात है तो स्कूल के हेड को जिला शिक्षा अधिकारी के ऑफिस से बतायी गई तारीख पर सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद प्रश्न-पत्र कलेक्ट कर सकते हैं. ये कुछ खास ऑथराइज लोगों के हाथ में ही सौंपे जाएंगे. अन्य कोई भी जानकारी पाने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: ग्रेजुएशन में नहीं लगता था पढ़ाई में मन फिर पास की UPSC परीक्षा 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author