Career Tips: ये हैं भारत के वो 5 बेस्ट कोर्स, जिसमें एडमिशन मिलते ही नौकरी पक्की!

1 min read

[ad_1]

Best Courses for Good Job and Salary: बदलते जमाने के साथ अब पढ़ाई के स्तर और ट्रेंड में भी बदलाव देखने को मिल रहा है. अब स्टूडेंट्स ऐसे कोर्स का भी चुनाव कर रहे हैं जो थोड़ा अलग हटकर हो और नौकरी मिलने भी परेशानी ना हो. हालांकि कई बार आप इस परेशानी में फंसे होते हैं कि आप कैसे कोर्स में एडमिशन लें, जिसमें नौकरी की गारंटी पक्की हो. इसी परेशानी को दूर करने के लिए हम आपके लिए कुछ बेस्ट करियर ऑप्शंस लेकर आए हैं, जिसके जरिए आप उन कोर्स का विकल्प चुन सकते हैं जो आपको नौकरी दिला पाए.

कम्प्यूटर एप्लीकेशन

तेजी से बदलते इस दौर में अब ज्यादातर काम कम्प्यूटर के जरिए ही किया जाने लगा है. ऐसे में आप 12वीं बाद बीटेक या फिर ग्रेजुएशन के NIIM के एग्जाम देकर कम्प्यूटर एप्लीकेशन का कोर्स कर सकते हैं. कम लागत में पढ़ाई के बाद अब अच्छी सैलरी पा सकते हैं. 

वकालत की करें पढ़ाई

लॉ कोर्स की इन दिनों बहुत डिमांड है. आप 12वीं के बाद 5 साल के लिए इंटीग्रेटेड लॉ कोर्स में एडमिशन लेकर करियर बना सकते हैं. इसके अलावा, आप ग्रेजुएशन में भी एलएलबी कर सकते हैं. वहीं, 12वीं और ग्रेजुएशन स्तर का क्लैट एग्जाम भी दे सकते हैं.

बिजनेस मैनेजमेंट कोर्स

 बिजनेस मैनेजमेंट कोर्स भी इन दिनों काफी डिमांड में है. आप बीबीए, एमबीए या सीए आदि का कोर्स कर के भी महीने के लाखों रुपये कमा सकते हैं.

फैशन डिजाइनिंग

ट्रेंड के हिसाब से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स भी इन दिनों बेस्ट ऑप्शन में से एक है. इसमें आप ग्रेजुएशन या डिप्लोमा कोर्स भी कर सकते हैं.  कोर्स करने के बाद आपको हर महीने 30 हजार रुपए तक की सैलरी मिल सकती है. अनुभव के आधार पर आप मोटी कमाई भी कर सकते हैं.

मेडिकल कोर्सेज

आप NEET की परीक्षा पास करके देश के टॉप मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन ले सकते हैं. इसके अलावा, आप फार्मासिस्ट का कोर्स कर भी मोटी कमाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Government Job: इंजीनियरिंग की है तो इन भर्तियों के लिए करें अप्लाई, ऐसे होगा सेलेक्शन, इतनी मिलेगी सैलरी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author