Chess World Cup 2023: प्रज्ञानंदा और कार्लसन के बीच दूसरा गेम भी ड्रॉ पर छूटा, अब टाइब्रेकर…

1 min read

[ad_1]

R Praggnanandhaa vs Magnus Carlsen Final: भारत के प्रज्ञानंदा के सामने चेस वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में मैगनल कार्लसन हैं. प्रज्ञानंदा और कार्लसन के बीच चेस वर्ल्ड कप फाइनल का पहला राउंड ड्रॉ पर छूटा था. वहीं, अब दोनों के बीच दूसरा राउंड भी बराबरी पर छूटा है. अब प्रज्ञानंदा और कार्लसन के बीच विनर का फैसला टाइब्रेकर के जरिए होगा. गुरूवार को टाई-ब्रेकर से प्रज्ञानंदा और कार्लसन के बीच चेस वर्ल्ड कप फाइनल का विनर चुना जाएगा.

अब टाइब्रेकर से होगा चैंपियन का फैसला…

चेस वर्ल्ड कप का फाइनल प्रज्ञानंदा और कार्लसन के बीच अजरबैजान में खेला जा रहा है. इस खिताबी मुकाबले में भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानंदा के सामने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन की चुनौती है. दोनों दिग्गजों के बीच पहला राउंड ड्रॉ पर छूटा. प्रज्ञानंदा और कार्लसन पहले गेम में 35 चालों के बाद ड्रॉ पर मुकाबला खत्म करने पर राजी हो गए. इस तरह मुकाबला दूसरे राउंड में गया, लेकिन दूसरे राउंड में भी मुकाबला ड्रॉ रहा. इस तरह अब गुरूवार को टाइब्रेकर से फैसला होगा.

ऐसा रहा दूसरे राउंड का खेल…

भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानंदा और कार्लसन के बीच दूसरे राउंड की बात करें तो मुकाबला तकरीबन 1 घंटे से ज्यादा वक्त तक चला. इस दौरान कार्लसन ने बेहद आक्रामक खेल का नजारा पेश किया, लेकिन भारतीय ग्रैंडमास्टर कूल बने रहे. इस दौरान प्रज्ञानंदा बेहद संयमित और आत्मविश्वास से भरे नजर आए. बहरहाल, दोनों दिग्गजों के बीच मुकाबले का नतीजा नहीं निकल सका. पहला और दूसरा राउंड ड्रॉ रहा. अब चेस वर्ल्ड कप का विजेता टाइब्रेकर के माध्यम से चुना जाएगा.

ये भी पढ़ें-

Asia Cup 2023: एशिया कप का ताज शुरुआत से लेकर अब तक किसके सिर पर सजा है, एक क्लिक में जानें… 

IND vs IRE: भारत की प्लेइंग 11 में क्या बदलाव हो सकता है? क्या इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका?



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author