DU UG स्पॉट राउंड एडमिशन का शेड्यूल जारी, आज से करें रजिस्ट्रेशन, नोट करें जरूरी तारीखें

1 min read

[ad_1]

DU UG Admission 2023 Spot Round Schedule Out: डीयू ने स्पॉट राउंड एडमिशन 2023 का शेड्यूल रिलीज कर दिया है. जिन कैंडिडेट्स को अभी तक के किसी राउंड में सीट एलॉट नहीं हुई है वे स्पॉट राउंड के माध्यम से एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए रजिस्ट्रेशन आज यानी 29 अगस्त 2023 से शुरू होंगे. ये प्रवेश भी बाकी एडमिशन की तरह कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यानी सीयूईटी यूजी 2023 के माध्यम से होंगे. शेड्यूल में दी जानकारी के मुताबिक वैकेंट सीटों की लिस्ट आज यानी 29 अगस्त के दिन जारी होगी.

इस पोर्टल से करें अप्लाई

वे कैंडिडेट्स जो डीयू के स्पॉट राउंड के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे आज से कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम यानी सीएसएएस पोर्टल से अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – admission.uod.ac.in. इसके तहत आवेदन करने की लास्ट डेट 30 अगस्त 2023 है. ये लास्ट डेट स्पॉट राउंड एडमिशन राउंड I की है.

नोट करें दूसरी जरूरी तारीखें

आवेदन आज से शुरू होंगे और कल तक चलेंगे. वहीं स्पॉट एडमिशन राउंड I, सीडब्ल्यू – II, ईसीए – II, म्यूजिक – II और बीएफए – II का सीट एलोकेशन रिजल्ट 1 सितंबर को शाम पांच बजे जारी होगा. इस तारीख को नतीजे आने के बाद कैंडिडेट्स 1 सितंबर से लेकर 3 सितंबर 2023 के दिन शाम 4.49 बजे तक सीट एसेप्ट कर सकते हैं. वहीं एडमिशन फीस जमा करने की लास्ट डेट 5 सितंबर 2023 है.

नहीं ले सकेंगे एडमिशन वापस

इस संबंध में डीयू ने एक नोटिस जारी करके ये भी कहा है कि स्पॉट एडमिशन राउंड – 1 के नतीजों की घोषणा के बाद जिन कैंडिडेट्स को एडमिशन मिल जाएगा, उन्हें अपना एडमिशन विदड्रॉ करने की परमिशन नहीं होगी. यानी किसी भी कंडीशन में वे अपना प्रवेश वापस नहीं ले सकते.

अपग्रेडेशन भी नहीं मिलेगा

नोटिस में ये भी कहा गया है कि कैंडिडेट्स के पास फॉर्म भरते समय विकल्प होगा कि वे जितने कॉलेज और जितने कोर्स चाहें भर दें लेकिन एक बार स्पॉट राउंड के नतीजे आने के बाद और सीट एलॉट होने के बाद न तो वे एडमिशन विदड्रॉ कर सकते हैं और न ही अपनी सीट के अपग्रेडेशन के लिए कह सकते हैं. एलॉट की गई सीट फाइनल होगी. सुपरन्यूमेरी कोटा वाले स्टूडेंट सीट अपग्रेड कर सकते हैं.   

यह भी पढ़ें: जानिए कितने पढ़े-लिखे हैं ईशा, आकाश और अनंत अंबानी 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author