Elon Musk के X(ट्विटर) पर ज्यादातर फॉलोअर्स हैं फेक, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

1 min read

[ad_1]

Elon Musk Followers are fake? ट्विटर (अब एक्स) के मालिक एलन मस्क प्लेटफॉर्म पर इकलौते ऐसे शख्स हैं जिन्हें सबसे ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. उन्हें 153 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. लेकिन इस बीच मस्क के फॉलोअर्स से जुडी एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. दरअसल, Mashable की रिपोर्ट के अनुसार, मस्क के करीब 42% फॉलोअर्स फेक हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि फॉलोअर्स बढ़ने का कारण इनएक्टिव अकाउंट्स और हाल ही बने नए अकाउंट्स हैं. Mashable ने Travis Brown का डेटा रिव्यु किया है जो एक थर्ड पार्टी रिसर्चर हैं. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि करीब 65 मिलियन से ज्यादा अकाउंट मस्क के फॉलोअर्स में ऐसे हैं जिनका 1 भी फॉलोअर नहीं है.

100 मिलियन से ज्यादा अकाउंट पर केवल 10 पोस्ट 

आंकड़ों के अनुसार, मस्क के कुल फॉलोअर्स में से केवल 4,53,000 या 0.3 प्रतिशत लोगों ने ही एक्स प्रीमियम (पहले ट्विटर ब्लू 8 डॉलर प्रति माह) की सदस्यता ली है. रिपोर्ट में बताया गया कि मस्क को फॉलो करने वाले 72 प्रतिशत से अधिक या लगभग 112 मिलियन के अकाउंट पर 10 से कम फॉलोअर्स हैं. रिपोर्ट से ये पता लगता है कि मस्क के सभी फॉलोअर्स रियल नहीं हैं. साथ ही रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि 100 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स ने अपने खाते पर 10 से कम ट्वीट पोस्ट किए हैं. 

बता दें, एलन मस्क ने पिछले साल अक्टूबर में 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदा था. इसके बाद से उन्होंने कंपनी का पूरा लुक एंड फील बदल दिया है. कुछ समय पहले मस्क ने एक्स पर मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या शेयर की थी. ये करीब 540 मिलियन के आस-पास है जो पिछले साल के मुकाबले कई गुना ज्यादा है.

एक और बात जो आपको यहां जाननी चाहिए वो ये है कि ट्विटर को खरीदने के बाद से मस्क के अकाउंट पर जुड़े 40 मिलियन से ज्यादा लोगों का अकाउंट अक्टूबर के बाद बना है. ये बात फॉलोअर्स के फेक होने की तरफ इशारा करती है.

38 मिलियन अकाउंट पर डिफॉल्ट फोटो 

Mashable की रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि मस्क के सभी फॉलोअर्स में से लगभग 25 प्रतिशत या 38 मिलियन से अधिक अकाउंट पर डिफ़ॉल्ट प्रोफ़ाइल छवि का उपयोग किया गया है जो एक्स नए खातों के लिए प्रदान करता है. साथ ही मस्क के 40 प्रतिशत से अधिक या 50 मिलियन से कम फॉलोअर्स के पास एक्स पर उनके ‘@’ हैंडल में 4 या अधिक नंबर हैं. यानि यूजरनेम में 4 से ज्यादा नंबर हैं.

यह भी पढ़ें:

Delhi Metro के अंडर ग्राउंड स्टेशनों में भी जल्द आपको मिलेगा हाईस्पीड 5G इंटरनेट

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author