Elon Musk को चाहिए आपका bio-metric डेटा, पूर्व नौकरी की जानकारी और भी बहुत कुछ…वजह ये है

1 min read

[ad_1]

Elon musk wants Biometric Data: ट्विटर, जो अब एक्स के नाम से मशहूर हो रहा है उसे लम्बे समय से डेटा कलेक्शन को लेकर विवादों का सामना करना पड़ा है. जुलाई में मस्क की एक्स कॉर्प को उसके डेटा संग्रह प्रथाओं पर अमेरिका में कानूनी कार्रवाई से होकर गुजरना पड़ा था. इस बीच फिर मस्क ने कंपनी की प्राइवेसी एंड पॉलिसी को अपडेट किया है और अब वे लोगों से उनका निजी डेटा मांग रहे हैं. मस्क लोगों से उनका बायोमेट्रिक डेटा और रोजगार इतिहास मांग रहे हैं ताकि उन्हें प्लेटफॉर्म पर सही जॉब मिल सके.

जिन लोगों को नहीं पता कि ट्विटर पर जॉब कैसे संभव है तो दरअसल, कंपनी ने वेरिफाइड आर्गेनाईजेशन के लिए जॉब लिस्टिंग फीचर लॉन्च किया है. इसकी मदद से कंपनियां अपने प्रोफाइल पर जॉब लिस्ट कर सकती हैं और लोग यही से उस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं. एक्स ने कहा कि वह आपके लिए बेस्ट नौकरी ढूंढ़ने के लिए आपकी व्यक्तिगत जानकारी (जैसे कि आपका रोजगार इतिहास, शैक्षिक, रोजगार प्राथमिकताएं, कौशल और क्षमताएं, नौकरी खोज गतिविधि और इंगेजमेंट इत्यादि) की जानकारी चाहती है ताकि आपको सही एम्प्लॉयर और जॉब तक पहुंचाया जा सके. 

29 सितंबर से लागू होगी नई पॉलिसी 

कंपनी ने अपनी अपडेटेड प्राइवेसी एंड पॉलिसी में कहा कि हम “आपकी सहमति के आधार पर, सेफ्टी, सुरक्षा और पहचान उद्देश्यों के लिए आपकी बायोमेट्रिक जानकारी एकत्र और उपयोग कर सकते हैं” इसके साथ ही कंपनी ने लिखा कि जब आप हमारी सेवाओं का उपयोग करते हैं, तो हम इस बारे में जानकारी एकत्र करते हैं कि आप हमारे प्रोडक्ट और सेवाओं का उपयोग कैसे करते हैं. इस जानकारी के आधार पर एक्स कॉर्प प्लेटफॉर्म को और सुरक्षित और बेहतर बनाने का प्रयास करती है. बता दें, नई पॉलिसी 29 सितंबर से लागू हो जाएगी.

इस बीच, एक्स ने घोषणा की है कि वह जल्द ही बिना फोन नंबर की आवश्यकता के प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को अपने कॉन्टेक्ट्स को वीडियो और वॉइस कॉल करने की सुविधा देगा. इस बात की जानकारी कंपनी के मालिक एलन मस्क ने खुद शेयर की है. उन्होंने कहा कि नया फीचर लगभग सभी प्लेटफॉर्म पर काम करेगा, जिसमें आईओएस, एंड्रॉइड, मैक और विंडोज पीसी शामिल हैं.   

यह भी पढ़ें:

Instagram इन्फ्लुएंसर्स के लिए खुशखबरी, ऐप में आ रहा ये शानदार अपडेट    

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author