Emails को अपनी मनपसंद भाषा में करना चाहते हैं ट्रांसलेट? ये है तरीका

1 min read

[ad_1]

How to translate emails on Gmail app? अभी तक Emails को ट्रांसलेट करने की सुविधा सिर्फ वेब में मिलती थी लेकिन अब मोबाइल ऐप में भी आप इमेल्स को अपनी मनपसंद भाषा में ट्रांसलेट कर पाएंगे. कंपनी ने एक नया फीचर ऐप में जोड़ा है जिसकी मदद से आप 100 से ज्यादा भाषा में मेल्स को ट्रांसलेट कर पाएंगे. नया फीचर एंड्रॉइड और iOS दोनों के लिए जारी किया गया है जो आपको धीरे-धीरे मिलने लगेगा. कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में लिखा कि वर्षों से, हमारे यूजर्स वेब पर जीमेल में 100 से अधिक भाषाओं में आसानी से ईमेल को ट्रांसलेट करने में सक्षम हैं. आज से, हम जीमेल मोबाइल ऐप के भीतर भी ट्रांसलेशन फीचर लाइव कर रहे हैं जो यूजर्स को विभिन्न भाषाओं में संवाद करने में सक्षम बनाएगा.   

नया फीचर अपने आप आपकी प्राइमरी लैंग्वेज के आधार पर मेल को ट्रांसलेट करने का ऑप्शन देता है. अगर आपकी प्राइमरी लैंग्वेज इंग्लिश है और आपको मेल हिंदी में प्राप्त होता है तो एक ऑप्शन आपको जीमेल में दिखेगा जो मेल को ट्रांसलेट करने के लिए कहेगा.

इस तरह कर पाएंगे मेल्स को ट्रांसलेट 

  • सबसे पहले जीमेल ऐप में वो ईमेल खोलें जिसको आप ट्रांसलेट करना चाहते हैं.
  • ईमेल के ऊपरी दाएं कोने में तीन बिंदुओं पर टैप करें और ट्रांसलेट पर क्लिक करें 
  • अब वो भाषा चुने जिसमें आप मेल को ट्रांसलेट करना चाहते हैं. ऐसा करते ही मेल दूसरी भाषा में ट्रांसलेट हो जाएगी. यदि आप ट्रांसलेट ऑप्शन को खारिज कर देते हैं, तो ये आपको तब फिर से दिखाई देगा जब ऐप को पता चलेगा कि ईमेल की सामग्री आपकी निर्धारित भाषा से अलग है.

गूगल सर्च का बदलने वाला है अंदाज 

गूगल सर्च को कंपनी AI की मदद से और आसान और फास्ट बनाने वाली है. कंपनी ने ब्राउजिंग में SGE नाम का एक फीचर जोड़ा है जो आपके सर्च एक्सपीरियंस को बदल देगा. इसकी मदद से यूजर्स आर्टिक्ल को शार्ट पॉइंट में समझ पाएंगे. फिलहाल ये अपडेट गूगल लैब्स के लिए पंजीकृत लोगों को मिलने लगा है. रोलआउट होने के बाद जब भी आप कोई आर्टिकल खोलेंगे तो आपको Get AI पावर्ड Key-पॉइंट्स का ऑप्शन मिलेगा जिसपर क्लिक करते ही आपको जानकारी शार्ट पॉइंट्स में मिलने लगेगी. ये फीचर केवल फ्री आर्टिकल पर काम करेगा. यानि पेड आर्टिकल को आप शार्ट में नहीं देख पाएंगे.  

यह भी पढ़ें:

Jio ने लॉन्च किए 2 नए प्रीपेड प्लान, डेटा के अलावा मिलेगा फ्री Netflix सब्सक्रिप्शन 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author