ENG vs AFG: इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 284 पर समेटा, तूफानी शुरुआत के बाद फुस्स हुआ मिडिल ऑर्डर

1 min read

[ad_1]

ENG vs AFG Innings Report: अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को 285 रनों का लक्ष्य दिया है. अफगानिस्तान टीम 49.5 ओवर में 284 रनों पर सिमट गई. इस तरह डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को जीतने के लिए 285 रन बनाने होंगे. अफगानिस्तान के लिए ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज ने सबसे ज्यादा रन बनाए. रहमनुल्लाह गुरबाज ने 57 गेंदों पर 80 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 4 छक्के जड़े. इसके अलावा इकराम अलीखिल ने पचास रनों का आंकड़ा पार किया. इकराम अलीखिल ने 66 गेंदों पर 58 रनों का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े.

अच्छी शुरूआत के बाद लड़खड़ाई अफगान टीम

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरूआत अच्छी रही. अफगानिस्तान के लिए ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जदरान ने 16.4 ओवर में 114 रन जोड़े. हालांकि, इसके बाद अफगान बल्लेबाज लगातार आउट होते रहे. अफगानिस्तान टीम के 6 बल्लेबाज 190 रनों के स्कोर पर पवैलियन लौट चुके थे. लेकिन इसके बाद लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अहम योगदान दिया.

दरअसल, एक वक्त ऐसा लग रहा था कि अफगान टीम 300 रनों का आंकड़ा आसानी से पार कर लेगी. लेकिन टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज सस्ते में चलते बने. रहमत शाह ने 8 गेंदों पर 3 रन बनाए. अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 36 गेंदों पर 14 रनों का योगदान दिया. मोहम्मद नबी और राशिद खान क्रमशः 9 और 23 रन बनाकर चलते बने.  मुजीब उर रहमान ने 16 गेंदों पर 28 रनों का अहम योगदान दिया.

ऐसा रहा इंग्लैंड के गेंदबाजों का हाल

इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. आदिल रशीद ने अफगानिस्तान के 3 बल्लेबाजों को आउट किया. जबकि तेज गेंदबाज मार्क वुड ने 2 विकेट झटके. इसके अलावा रीसी टॉप्ले, लियम लिविंगस्टोन और दो रूट को 1-1 कामयाबी मिली.

ये भी पढ़ें-

IND vs PAK: अंपायर ने रोहित से पूछा- ‘कैसे लगाते हो आसानी से लंबे छक्के, बैट में कुछ है क्या’, जानें हिटमैन ने क्या दिया जवाब

IND vs PAK: पाकिस्तान को हराने के बाद कुलदीप ने खोला बड़ा राज़, बताया- उनके सामने पाक बल्लेबाज क्यों रहे फ्लॉप

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author