ENG vs AFG Facts: आज इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टक्कर, मैच से पहले जानें 7 रोचक फैक्ट्स

1 min read

[ad_1]

AFG vs ENG Stats: वर्ल्ड कप में आज (15 अक्टूबर) इंग्लैंड और अफगानिस्तान आमने-सामने है. वनडे क्रिकेट के इतिहास में इन दोनों टीमों के बीच अब तक केवल दो ही मुकाबले हुए हैं और यह दोनों मैच इंग्लैंड ने एकतरफा अंदाज में जीते हैं. आज के मैच में भी इंग्लैंड की टीम अफगानिस्तान के मुकाबले मजबूत नजर आ रही है. हालांकि अफगानिस्तान में भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपनी परफॉर्मेंस से इंग्लैंड को चौंका सकते हैं. बहरहाल, इस मुकाबले से पहले कुछ रोचक फैक्ट्स जान लीजिए.

  • साल 2021 से अब तक वनडे क्रिकेट में मिडिल ओवर्स (11-40) के दौरान इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान का बल्लेबाजी औसत 130.5 और स्ट्राइक रेट 105.67 रहा है. वह इस वर्ल्ड कप में भी जबरदस्त लय में नजर आ रहे हैं.
  • वर्ल्ड कप 2019 के बाद से अब तक रहमत शाह ने अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन (1048) बनाए हैं.
  • इस साल अफगानी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी का बल्लेबाजी औसत 21 और गेंदबाजी औसत 39.7 रहा है. हालांकि वर्ल्ड कप 2023 में उन्होंने अपना जादू अब तक नहीं बिखेरा है.
  • इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर का भारत में वनडे रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. यहां उन्होंने 9 वनडे मैचों में महज 16.22 की औसत से 146 रन बनाए हैं.
  • अफगान ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज का बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजी औसत 48.33 है. ऐसे में वह इंग्लिश बॉलर रीस टॉप्ली का सामना बेहतर अंदाज में कर सकते हैं.
  • अफगानिस्तान की सलामी जोड़ी गुरबाज और जादरान दाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने 55.67 की बल्लेबाजी औसत और 85.35 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं.
  • आज अफगानिस्तान के रहमत शाह अपना 100वां वनडे खेलेंगे. वहीं, मोहम्मद नबी के लिए यह 150वां वनडे मुकाबला होगा.

यह भी पढ़ें…

ENG vs AFG: इंग्लैंड में डेविड विली और अफगानिस्तान में नूर अहमद की होगी वापसी? जानें संभावित प्लेइंग-11

आज अफगानिस्तान के रहमत शाह अपना 100वां वनडे खेलेंगे. वहीं, मोहम्मद नबी के लिए यह 150वां वनडे मुकाबला होगा.

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author