Gmail ऐप में आ रहा नया फीचर, अब लैपटॉप में अकाउंट खोले बिना फोन पर हो जाएगा ये काम 

1 min read

[ad_1]

Gmail Select All Option: आप सभी का जीमेल अकाउंट जरूर होगा. सभी को हर दिन कई मेल्स भी आते होंगे. लगातार मेल्स आने की वजह से जीमेल की स्टोरेज भरने लगती है. ऐसे में समय-समय पर बेकार के मेल्स को डिलीट करना आवश्यक हो जाता है. मेल्स को डिलीट करने के दौरान आप सभी को फोन में ये समस्या जरूर आई होगी कि आप एक साथ सभी मेल्स को डिलीट नहीं कर पाते. एकबार में अधिकतम 50 मेल्स ही सेलेक्ट होते हैं. ऐसे में बार-बार हमें 50-50 मेल्स को सेलेक्ट कर इन्हें डिलीट करना पड़ता है जो एक टाइम कंज्यूमिंग प्रोसेस है.

अब फटाफट कर पाएंगे डिलीट 

ट्विटर पर @AssembleDebug द्वारा एक पोस्ट शेयर की गई है जिसमें जीमेल ऐप के एंड्रॉइड बीटा वर्जन में नया अपडेट देखा गया है. इसमें ‘Select All’ का ऑप्शन दिख रहा है जिसकी मदद से आप 50 से ज्यादा ईमेल सेलेक्ट कर सकते हैं. हालांकि शुरुआत में पहले 50 मेल्स ही सेलेक्ट होंगे, इसके बाद आपको फिर ‘Select All’ के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इस तरह आपको हर बार इस ऑप्शन पर ज्यादा मेल्स को सेलेक्ट करने के क्लिक करना होगा. इस फीचर का एक नुकसान ये है कि यदि आप ‘Deselect All’ करते हैं तो सारे मेल्स डीसेलेक्ट हो जाते हैं. यानि जो बाद में सेलेक्ट किये गए हैं, सिर्फ उनपर ये अप्लाई नहीं होता, सभी मेल्स पर लागू हो जाता है.

फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं है कि क्या iOS में भी ये अपडेट आएगा या नहीं. ये फीचर कबतक एंड्रॉइड ऐप में आएगा इस बात की अभी कोई जानकारी सामने नहीं है.

जल्द इमोजी से भी कर पाएंगे रिएक्ट 

जीमेल ऐप में भी गूगल जल्द इमोजी रिएक्शन फीचर देने वाला है. इसकी मदद से आप किसी मेल्स पर इमोजी से रिएक्ट कर पाएंगे. इस अपडेट की जानकारी भी @AssembleDebug ने अपने एक्स अकाउंट पर शेयर की है. ये अपडेट iOS बीटा ऐप में स्पॉट किया गया है.

यह भी पढ़ें:

Apple Event 2023 Live Streaming: घर बैठ ऐसे देखिए कंपनी का ‘वंडरलस्ट’ इवेंट, iPhone 15 के अलावा ये सब होगा लॉन्च 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author