Gmail पर जल्द मिलेगा emojis रिएक्ट फीचर, यहां जानें कैसे करेगा ये काम

1 min read

[ad_1]

Gmail Emojis : वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर आपने इमोजी के जरिए अपना रिएक्शन कई बार दिया होगा, लेकिन अभी तक आपने एक भी बार जीमेल पर इमोजी का यूज नहीं किया होगा. बता दें ये दिन अब दूर नहीं है, जब आप इमोजी के जरिए जीमेल पर ईमेल का रिएक्शन इमोजी के जरिए देंगे.

एक रिपोर्ट के अनुसार गूगल के जीमेल पर जल्द ही ये नया फीचर रोलआउट हो सकता है, जिसमें आपको इमोजी के साथ ईमेल का जवाब देने की सुविधा मिलेगी. दरअसल ये जानकारी एप्पल डिवाइस पर जीमेल ऐप में पाए गए छिपे हुए कोड में मिली है.

कैसे कर सकेंगे इमोजी से रिएक्ट

इमोजी क्यों? खैर, कभी-कभी, शब्दों में समय लगता है. एक इमोजी कह सकता है “ग्रेट जॉब!” या “यह फनी है!” वो भी टाइप किए बिना. लेकिन सावधान रहना; कोई भी गलत इमोजी नहीं भेजना चाहिए, खासकर जब बात उनके काम की हो.

ये इमोजी फीचर बिल्कुल नया नहीं है. माइक्रोसॉफ्ट के आउटलुक ईमेल में पहले से ही कुछ ऐसा ही है. आप किसी ईमेल के बारे में कैसा महसूस करते हैं, यह दिखाने के लिए आप एक स्माइली फेस पर टैप कर सकते हैं और छह इमोजी में से किसी को चुन सकते हैं. जीमेल का यह नया फीचर कब आ सकता है? हम ठीक से नहीं जानते, लेकिन चूंकि कोड मौजूद है, यह कभी भी लाइव हो सकता है. हम यह भी नहीं जानते कि यह एक ही समय में Apple और Android यूजर्स के लिए होगा या नहीं.

ऐसे में अब ये कहा जा सकता है कि इमोजी अब वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक तक सीमित नहीं रहेंगे. इसका उपयोग बहुत जल्द ईमेल में भी किया जा सकेगा. वहीं जानकारों का कहना है कि जीमेल का इमोजी फीचर वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक से ज्यादा मजेदार हो सकता है. अब देखना होगा कि गूगल आखिर कब तक जीमेल के लिए इमोजी फीचर रोल आउट करता है.

यह भी पढ़ें : 

WordPad कहेगा अलविदा! जानें आखिर 28 साल बाद माइक्रोसाफ्ट ने क्यों लिया ये फैसला

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author