Gold Silver Rate: सोने की थमी तेजी, चांदी में बेतहाशा गिरावट तो आज कर लें सस्ती खरीदारी

1 min read

[ad_1]

Gold Silver Rate: सोने के रेट में आज गिरावट का दौर नजर आ रहा है. सोने में भले ही रेट में ज्यादा कमी नहीं है पर चांदी के रेट में तो बेतहाशा गिरावट देखी जा रही है. कीमती मेटल्स के रेट में अच्छी गिरावट से आज आपके लिए खरीदारी का मौका बन रहा है और गहनों की खरीदारी शुरू करने का अच्छा अवसर बन रहा है क्योंकि त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है. रक्षाबंधन के मौके पर अगर आप बहन को उपहार देने से चूक गए हैं तो आज सस्ते गहने खरीदने के लिए आपको अवसर मिल रहा है. आप चांदी का सिक्का भी अपनी बहन को गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं क्योंकि चांदी के रेट में बड़ी कटौती आज हुई है. 

एमसीएक्स पर कैसे हैं सोने के दाम

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना आज 50 रुपये कम होकर मिल रहा है और इसके लेटेस्ट रेट्स में 59428 रुपये प्रति 10 ग्राम तक का लेवल देखा जा रहा है. सोने के ये रेट इसके अक्टूबर वायदा के लिए हैं. आज सोने में सबसे ऊपर के रेट देखें तो ये 59520 रुपये प्रति 10 ग्राम तक गए थे और नीचे में सोना 59406 रुपये तक गिरकर कारोबार कर रहा था.

एमसीएक्स पर कितने गिरे आज चांदी के दाम

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी के रेट आज काफी तेज गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. चांदी के दिसंबर वायदा के रेट आज 350 रुपये से भी नीचे आ गए हैं और इसके रेट में इस समय 377 रुपये या 0.5 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है और इसके रेट 75903 रुपये प्रति किलो पर बने हुए थे. इसके नीचे के रेट देखें तो ये 75792 रुपये प्रति किलो के रेट पर गई थी और इसके ऊपर में दाम देखें तो ये 76143 रुपये तक उछाल दिखा रही थी. 

रिटेल बाजार में आज कैसे हैं सोने के दाम

रिटेल बाजार में आज सोना उछाल के साथ कारोबार कर रहा है और देश के चार प्रमुख मेट्रो शहरों में सोना आज महंगा होकर ही मिल रहा है.

दिल्लीः 24 कैरेट शुद्धता वाला सोना 160 रुपये की उछाल के साथ 60310 रुपये प्रति शेयर पर मिल रहा है.
मुंबईः 24 कैरेट शुद्धता वाला सोना 160 रुपये की उछाल के साथ 60160 रुपये प्रति शेयर पर मिल रहा है.
चेन्नईः 24 कैरेट शुद्धता वाला सोना 160 रुपये की उछाल के साथ 60490 रुपये प्रति शेयर पर मिल रहा है.
कोलकाताः 24 कैरेट शुद्धता वाला सोना 160 रुपये की उछाल के साथ 60310 रुपये प्रति शेयर पर मिल रहा है.

ये भी पढ़ें

Petrol Diesel Price: क्या जल्द मिलेगा सस्ते पेट्रोल-डीजल का तोहफा, पेट्रोलियम मंत्री ने कही बड़ी बात- जानें

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author