Google Keep में आ रहा नया फीचर,अब डिलीट हुए डेटा को भी कर पाएंगे रिकवर, वीडियो में देखिए कैसे

1 min read

[ad_1]

Google Keep new feature: अगर आप गूगल कीप का इस्तेमाल करते हैं तो जल्द आपको एक काम का फीचर मिलने वाला है. कंपनी नोटपैड में लोगों को डिलीट हुए डेटा को वापस लाने का ऑप्शन देने वाली है. ये एक मच अवेटेड फीचर था. फिलहाल ऐप में यदि गलती से कुछ डिलीट हो जाए तो उसे रिकवर करने का ऑप्शन नहीं है. लेकिन जल्द आपको ये ऑप्शन एंड्रॉइड और iOS में मिलेगा. फ़िलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है और ये वेब वर्जन में मौजूद है. डेटा को रिकवर करने के लिए आपको नोटपैड में दिख रहे 3 डॉट पर क्लिक करना होगा और हिस्ट्री से डेटा को कॉपी करना होगा.

फोटो नहीं होंगी रिकवर 

कंपनी ने Google Keep के सपोर्ट पेज पर लिखा कि समय के साथ आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को देखने के लिए आप अपने नोट्स हिस्ट्री में जा सकते हैं या पिछली टेक्स्ट फ़ाइल को डाउनलोड भी कर सकते हैं. हालांकि आप सिर्फ टेक्स्ट फाइल को ही रिकवर कर सकते हैं. यानि आप फोटो को वापस नहीं पा सकते. एक ट्विटर यूजर ने गूगल कीप के इस फीचर का वीडियो शेयर किया है. इसमें आप देख सकते हैं कि किस तरह ये काम करता है. 

फिलहाल Google ने ये घोषणा नहीं की है कि ये फीचर कब तक मोबाइल ऐप्स में उपलब्ध होगा. कंपनी पहले से ही इस तरह का फीचर डॉक्स और ड्राइव जैसे अन्य Google ऐप्स में ऑफर करती है. लम्बे समय से यूजर्स इस फीचर का इंतजार कर रहे थे जिसे अब कंपनी लोगों को देने जा रही है.

यह भी पढ़ें:

Elon Musk ने X(ट्विटर) के इस फीचर को बताया सेंसलेस, कहा ये जल्द हटेगा



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author