HPCL में चल रही है भर्ती, फटाफट कर दें अप्लाई, पहले नोट कर लें जरूरी डिटेल

1 min read

[ad_1]

HPCL Bharti 2023 Registration Last Date: इंजीनियर से लेकर, असिस्टेंट मैनेजर और सेफ्टी ऑफिसर तक यहां बहुत से पद पर भर्ती चल रही है. वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने की जरूरी योगय्ता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर सकते हैं. ये भर्तियां एचपीसीएल यानी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड ने निकाली हैं. एप्लीकेशन प्रोसेस काफी समय से चल रहा है और कुछ ही दिनों में अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आ जाएगी. इसलिए जल्दी फॉर्म भर दें, कहीं मौका हाथ से निकल न जाए.

क्या है लास्ट डेट

एचपीसीएल की इन भर्तियों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 18 सितंबर 2023 है. जैसा कि आप देख सकते हैं कि अंतिम तारीख आने में केवल पांच दिन का ही समय बाकी है इसलिए देर न करें.

इस वेबसाइट से भरें फॉर्म

इन वैकेंसी के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे. ऐसा करने के लिए आपको हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – hindustanpetroleum.com.

पात्रता क्या है

पात्रता पद के मुताबिक है इसलिए इसके बारे में डिटेल आप नोटिस से देख सकते हैं. पद के हिसाब से संबंधित विषय में डिग्री होनी चाहिए. इसी तरह आयु सीमा भी पोस्ट के हिसाब से अलग-अलग तय की गई है. बेहतर होगा विस्तृत जानकारी ऑफीशियल वेबसाइट पर जाकर देख ली जाए.  

सेलेक्शन के लिए देनी होगी परीक्षा

इन पद पर सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा. जैसे पहले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा, उसके बाद ग्रुप टास्क, पर्सनल इंटरव्यू आदि देना होगा.

शुल्क कितना देना होगा

आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसीएन और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1180 रुपये देने होंगे. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के लिए शुल्क निल है यानी कोई शुल्क नहीं देना है. सेलेक्ट होने पर सैलरी पद के हिसाब से है. मोटे तौर पर महीने के 50 हजार रुपये से लेकर डेढ़ से दो लाख अधिकतम सैलरी तक दी जाएगी.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें. आवेदन करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर जाएं.

यह भी पढ़ें: UPSC CSE के लिए लास्ट टाइम में करें ये काम 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author