IBPS PO और SO पद के लिए कल बंद हो जाएंगे आवेदन, इतना शुल्क दें और आज ही कर दें अप्लाई

1 min read

[ad_1]

IBPS PO & SO Recruitment 2023 Last Date: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेले्कशन के पीओ और एसओ पद पर आवेदन करने की अंतिम तारीख कल यानी 28 अगस्त 2023 दिन सोमवार है. वे कैंडिडेट्स जो अभी तक किसी वजह से अप्लाई न कर पाए हों, वे आज के आज फॉर्म भर दें. बता दें कि इन पद पर अप्लाई करने के लिए लास्ट डेट एक बार आगे बढ़ायी जा चुकी है, इसलिए ऐसी संभावना कम है कि फिर से ये मौका दिया जाए. कल एक्सटेंडेंट लास्ट डेट के तहत आवेदन करने का आखिरी मौका है. पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अगस्त थी.

कैसे करना है अप्लाई

आईबीपीएस के पीओ और एसओ दोनों ही पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे. इसके लिए कैंडिडेट्स को इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेले्कशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – ibps.in.

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 4451 पद भरे जाएंगे. इनमें से आईबीपीएस पीओ के कुल 3049 पद हैं और एसओ के कुल 1402 पद हैं.

कौन कर सकता है आवेदन

इन दोनों ही पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किए कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. अगर एज लिमिट की बात करें तो आयु सीमा 20 से 30 साल है.

किस डेट पर होगा एग्जाम

दोनों ही पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. इनके लिए अलग-अलग तारीखें तय हुई हैं. आईबीपीएस पीओ प्रीलीम्स परीक्षा का आयोजन 23 सितंबर, 30 सितंबर और 1 अक्टूबर 2023 के दिन किया जाएगा. पीओ मेन्स एग्जाम का आयोजन 5 नवंबर 2023 के दिन किया जाएगा.

एसओ प्री परीक्षा का आयोजन 30 और 31 दिसंबर 2023 के दिन होगा. मेन्स परीक्षा 28 जनवरी 2024 के दिन आयोजित होगी. इसके बाद इंटरव्यू होगा जिसकी तारीखें अभी नहीं आयी हैं.

देना होगा इतना शुल्क

आईबीपीएस पीओ और एसओ की इन भर्तियों के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 850 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 175 रुपये देने होंगे. 

यह भी पढ़ें: अंबेडकर यूनिवर्सिटी में नॉन-टीचिंग पद पर निकली भर्ती 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author