IND vs IRE: हार्दिक पांड्या नहीं बल्कि जसप्रीत बुमराह होंगे टीम इंडिया के उप-कप्तान! जानिए वजह

1 min read

[ad_1]

Indian Cricket Team New Vice Captain: सोमवार को एशिया कप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों के नामों का एलान किया जाएगा. एशिया कप के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. बहरहाल, भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा हैं. जबकि उप-कप्तान की भूमिका में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या है. लेकिन इसमें बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है.

हार्दिक पांड्या की जगह जसप्रीत बुमराह होंगे टीम इंडिया के उप-कप्तान!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान बने रहेंगे, लेकिन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का नया उप-कप्तान बनाया जा सकता है. यानि, हार्दिक पांड्या की बतौर उप-कप्तान छुट्टी हो सकती है. आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. जबकि पिछले दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या ने कप्तानी की थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था.

पिछले साल भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी कर चुके हैं जसप्रीत बुमराह…

पिछले साल जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी की थी. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका दौरे पर उप-कप्तान की भूमिका निभा चुके हैं. बीसीसीआई सूत्रों का मानना है कि जसप्रीत बुमराह के पास कप्तानी बनने के लिए बेहतर अनुभव है. इस कारण तेज गेंदबाज को प्राथमिकता दी जाएगी. एशिया कप और वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह उप-कप्तान के तौर पर नजर आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

IND vs IRE 2nd T20 Weather Report: दूसरे टी20 में भी होगी बारिश? जानिए मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम

UAE vs NZ: यूएई के 17 साल के प्लेयर अयान खान का बड़ा बयान, ‘आने वाले समय में हम और बड़ी टीमों के देंगे मात’

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author