IND Vs NEP: ऐसी हो सकती है भारत और नेपाल की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

1 min read

[ad_1]

India vs Nepal, Asia Cup 2023: 2023 एशिया कप में कल यानी सोमवार को भारत और नेपाल के बीच मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा. दरअसल, स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निजी कारणों से वापस मुंबई लौट आए हैं. ऐसे में वह नेपाल के खिलाफ नहीं खेलेंगे. 

शनिवार को एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने थी. पाकिस्तान के खिलाफ जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजी करने आए थे. हालांकि, जसप्रीत बुमराह को बारिश के कारण गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला. भारतीय टीम सोमवार को नेपाल के खिलाफ खेलेगी. सुपर-4 में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में नेपाल के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी. 

पल्लेकेले स्टेडियम की पिच रिपोर्ट 

भारत और नेपाल का मुकाबला उसी मैदान पर खेला जाएगा, जहां भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हुआ था. हालांकि, बारिश की वजह से भारत-पाक मैच रद्द हो गया था. यहां शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी. हालांकि, गेंद पुरानी हो जाने के बाद विकेट बल्लेबाजों के मुफीद हो जाती है. 

केएल राहुल नहीं होंगे टीम का हिस्सा 

BCCI की मेडिकल टीम ने भले ही केएल राहुल को फिट घोषित कर दिया है. राहुल ने फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया है. फिर भी वह नेपाल के खिलाफ नहीं खेलेंगे. दरअसल, राहुल दो मैचों के बाद ही उपलब्ध रहेंगे. 

मैच प्रिडिक्शन 

नेपाल एक युवा और अच्छी टीम है. इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मैच विनर हैं. लेकिन टीम इंडिया एक बड़ी टीम है. भारतीय टीम आसानी से इस मैच को जीत लेगी और सुपर-4 में पहुंच जाएगी. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी. 

नेपाल की संभावित प्लेइंग इलेवन- कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), रोहित पौडेल (कप्तान), आरिफ शेख, सोमपाल कामी, गुलसन झा, दीपेंद्र सिंह ऐरी, कुशल मल्ला, संदीप लामिछाने, करण छेत्री और ललित राजबंशी. 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author