IND vs PAK: आपके पास भारत-पाकिस्तान मैच का नकली टिकट तो नहीं? ऐसे कर सकते हैं पता

1 min read

[ad_1]

IND vs PAK Match Tickets: भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाना है. फैंस के बीच भारत-पाकिस्तान मैच टिकट की डिमांड काफी है. बहरहाल, ऐसे में क्रिकेट फैंस नकली टिकट का शिकार हो रहे हैं. जी हां… फैंस की डिमांड के बीच फ्रॉड खूब फायदा उठा रहे हैं. भारत-पाकिस्तान मैच के लिए नकली टिकट का बाजार लगातार बड़ा होता जा रहा है. तो क्या आपके पास नकली टिकट तो नहीं है? क्या आप भी इस फ्रॉड का शिकार तो नहीं हो गए हैं?

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने नकली टिकट बनाने वाले गिरोह को पकड़ा…

असली और नकली टिकट के बीच पहचान कैसे करें? दरअसल, पुलिस ने आम लोगों के लिए असली टिकट को पहचानने की गाइडलाइन जारी किया है. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने 4 लोगो को 50 नकली टिकट के साथ पकड़ा है. साथ ही इन लोगों के पास से नकली टिकट बनाने का सामना मिला है. 

असली और नकली टिकट में कैसे पहचान करें?

1- डायनामिक कलर- इन्फ्यूज्ड पेपर: बताते चलें कि टिकटों में डायनामिक कलर-इन्फ्यूज्ड पेपर का इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप टिकट को थोड़ा सा फाड़ेंगे या छेड़छाड़ करेंगे तो पिंक कलर दिखेगा.

2- एक छेड़छाड़-स्पष्ट शून्य सुविधा को टिकट में शामिल किया गया है, जिससे कोई भी बदलाव आसानी से पता चल जाएगा.

3- दरअसल, मैक्रो सुरक्षा लेन को सावधानीपूर्वक एकीकृत किया गया है, जिसे केवल एक मैग्निफायर ग्लास की सहायता से देख सकेंगे. इस तरह आप असली और नकली टिकट की शिनाख्त कर सकते हैं.

4- इसके अलावा प्रत्येक टिकट एक व्यक्तिगत बारकोड के साथ आते हैं, जिससे टिकट की असली है या नकली इसकी पहचान काफी आसानी से की जा सकती है.

ये भी पढ़ें-

Rohit Sharma Century: ‘सिक्सर किंग’ रोहित शर्मा ने जड़ा तूफानी शतक, बने वर्ल्ड कप में सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले भारतीय

IND vs PAK: वर्ल्ड कप की ओपनिंग सेरेमनी नहीं हुई, लेकिन भारत-पाक मैच से पहले होगा रंगारंग समारोह, सितारों की सजेगी महफिल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author