IND vs PAK: केएल राहुल और विराट कोहली का कमाल, पाकिस्तान के खिलाफ तोड़े 3 बड़े रिकॉर्ड

1 min read

[ad_1]

Virat Kohli-KL Rahul Record: भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया है. इस मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 229 रनों के बड़े अंतर से हराया. बहरहाल, इससे पहले भारत के लिए विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेली. विराट कोहली और केएल राहुल के बीच तीसरे विकेट के लिए 233 रनों की अटूट साझेदारी हुई. वहीं, इसके अलावा विराट कोहली और केएल राहुल ने कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए.

विराट कोहली और केएल राहुल के बीच तीसरे विकेट के लिए 233 रनों की पार्टनरशिप हुई. यह एशिया कप इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज और नासिर जमशेद के नाम था. दोनों खिलाड़ियों के बीच एशिया कप 2012 में 224 रनों की पार्टनरशिप हुई थी. इस मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने थी.

विराट कोहली और केएल राहुल अपने नाम किए कई बड़े रिकॉर्ड…

इसके अलावा विराट कोहली और केएल राहुल ने भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी मुकाबले में सबसे बड़ी साझेदारी की. इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और नवजोत सिंह सिद्धू के नाम था. सचिन तेंदुलकर और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच दूसरे विकेट के लिए 231 रनों की साझेदारी हुई थी. जबकि साल 2018 में शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 210 रनों की साझेदारी हुई थी.

विराट कोहली और केएल राहुल का बड़ा कारनामा…

वनडे क्रिकेट इतिहास में महज तीसरी बार ऐसा हुआ है जब भारत के लिए नंबर-3 और नंबर-4 बल्लेबाज ने एक मैच में शतक का आंकड़ा पार किया हो. राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के अलावा गौतम गंभीर और विराट कोहली ने यह कारनामा किया था. इस तरह आज के मुकाबले में विराट कोहली और केएल राहुल ने 3 बड़े रिकॉर्ड तोड़े. वहीं, इसके बाद भारतीय टीम के सामने श्रीलंका की चुनौती होगी. भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा. भारतीय समयनुसार यह मुकाबला दोपहर 3 बजे शुरू होगा.

ये भी पढ़ें-

Watch: हार्दिक की आग उगलती गेंद पर बोल्ड हुए बाबर आज़म, वीडियो में देखिए कैसे पांड्या ने पाक कप्तान के उड़ाए होश

IND vs PAK: कोहली की बल्लेबाजी में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर टूटे व्यूवरशिप के सभी रिकॉर्ड, इतने करोड़ लोगों ने देखा लाइव शतक

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author