IND vs PAK: बाबर के सामने कुलदीप की चुनौती, रोहित को शाहीन से खतरा; जानें 5 रोचक फैक्ट्स

1 min read

[ad_1]

IND vs PAK Interesting Facts: भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप मुकाबला अब से कुछ ही देर में शुरू होने जा रहा है. दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टकराएंगी. दोनों ही टीमें इस वर्ल्ड कप में अब तक अपने-अपने शुरुआती दो-दो मुकाबले जीत चुकी हैं और अच्छी फॉर्म में नजर आ रही हैं. ऐसे में आज का मुकाबला बराबरी की टक्कर वाला हो सकता है. हालांकि अब तक भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में हुए सात घमासानों में हर बार टीम इंडिया ने बाजी मारी है. बहरहाल, वर्ल्ड कप के 8वें मुकाबले से पहले जानिए 5 रोचक फैक्ट्स…

  • कुलदीप यादव ने बाबर आजम को 18 गेंदों में दो बार आउट किया है. ऐसे में पाकिस्तान के कप्तान के लिए यह बाएं हाथ का गेंदबाज आज के मैच में भी बड़ी चुनौती पेश कर सकता है.
  • साल 2021 से लेकर अब तक रोहित शर्मा पावरप्ले के दौरान 13 पारियों में 5 बार बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों का शिकार बने हैं. ऐसे में आज शाहीन अफरीदी उनके लिए बड़ा खतरा हो सकते हैं.
  • साल 2022 की शुरुआत से अब तक वनडे क्रिकेट के पावरप्ले में सबसे बेहतर स्ट्राइक रेट भारतीय गेंदबाजों का रहा है. भारतीय गेंदबाजों ने हर 32.5 गेंद के बाद एक विकेट चटकाया है.
  • इमाम उल हक हाल ही में सबसे तेज 3000 रन जड़ने के मामले में दूसरे नंबर के खिलाड़ी बने हैं लेकिन यह बल्लेबाज इस साल वनडे क्रिकेट की सात पारियों में से पांच पर शॉर्ट पिच गेंदों पर आउट हुआ है. ऐसे में भारतीय तेज गेंदबाज उनके खिलाफ इसी रणनीति के साथ आक्रमण कर सकते हैं.
  • बाबर आजम ने पिछली पांच पारियों में महज 71 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 14 का रहा है. पाकिस्तान के लिए उनका आउट ऑफ फॉर्म होना बड़ी मुसीबत साबित हो सकता है.

यह भी पढ़ें…

IND vs PAK Playing 11: क्या सिराज की जगह लेंगे शमी? अश्विन-शार्दुल पर भी कन्फ्यूजन; भारत की प्लेइंग-11 को लेकर हैं बहुत सारे सवाल

IND vs PAK: बाबर का खराब फॉर्म और शाहीन की बेरंग गेंदबाजी से मुसीबत में पाक टीम, ओपनिंग जोड़ी भी हो रही फ्लॉप

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author