Indian Army में निकली 41,822 पद पर भर्ती, 1.70 लाख से ज्यादा होगी महीने की सैलरी

1 min read

[ad_1]

Indian Army MES Recruitment 2023 Registration: इंडियन आर्मी मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेस ने बंपर पद पर भर्ती की घोषणा की है. वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हों, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं. अभी केवल इन भर्तियों की घोषणा की गई है. जल्द ही आवेदन शुरू होंगे. ये पद ग्रुप सी कैटेगरी के हैं और इनके तहत कुल 41822 पद पर भर्ती की जाएगी.

कब शुरू होंगे आवेदन

इंडियम आर्मी के इन पद के लिए आवेदन कब से शुरू होंगे और कब तक अप्लाई किया जा सकता है इस बारे में अभी कोई सूचना जारी नहीं की गई है. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि वे लेटेस्ट अपडेट और आगे की जानकारी के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें. ऐसा करने के लए मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेस की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – mes.gov.in. यहीं से एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई भी किया जा सकता है. ऑनलाइन रिक्रूटमेंट पोर्टल से आवेदन किए जा सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद की पात्रता के संबंध में जरूरी डिटेल कुछ ही समय में आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. अभी केवल इतना कहा जा सकता है कि पद के मुताबिक इन भर्तियों के लिए दसवीं, बारहवीं और ग्रेजुएशन पास उ्ममीदवार आवेदन कर सकेंगे. इनके लिए आयु सीमा 18 से 25 साल रखी गई है.

वैकेंसी डिटेल

मेट: 27920 पद

मल्टी-टास्किंग स्टाफ (एमटीएस): 11,316 पद

स्टोरकीपर: 1026 पद

ड्राफ्ट्समैन: 944 पद

सुपरवाइजर (बैरक और स्टोर): 534 पद

बैरक एवं स्टोर ऑफिसर: 120 पद

आर्किटेक्ट कैडर (ग्रुप ए): 44 पद

कुल पद – 41822

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पद पर सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा. सबसे पहले डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन होगा यानी स्क्रीनिंग होगी. इसके बाद लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. अगले चरणों में शामिल है मेडिकल एग्जामिनेशन और इंटरव्यू. सभी स्टेड पार करने वाले कैंडिडेट का सेलेक्शन ही फाइनल होगा.

कितनी मिलेगी सैलरी

यहां सैलरी भी पद के मुताबिक है पर मोटे तौर पर चयनित कैंडिडेट्स को महीने के 56,100 रुपये से लेकर 1,77,500 रुपये तक सैलरी दी जाएगी. चयन होने पर पोस्टिंग ऑल ओवर इंडिया कहीं भी हो सकती है. डिटेल जानने के लिए वेबसाइट चेक करते रहें. 

यह भी पढ़ें: कितने पढ़े-लिखे हैं इसरो के एस सोमनाथ? 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author