Indian Navy में ऑफिसर पद पर निकली भर्ती, इस तारीख के पहले भर दें फॉर्म, नहीं देना होगा शुल्क

1 min read

[ad_1]

Indian Navy SSC Recruitment 2023: इंडियन नेवी ज्वॉइन करने की इच्छा है तो इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. यहां शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर के पद पर भर्ती निकली है. आवेदन शुरू हो चुके हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 29 अक्टूबर 2023 है. लास्ट डेट के पहले ही फॉर्म भर दें. ये भी जान लें कि इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 224 पद पर भर्ती होगी.

सेलेक्शन कैसे होगा

इंडियन नेवी एसएससी ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा. जैसे सबसे पहले एप्लीकेशंस की स्क्रूटनी की जाएगी. इसके बाद एसएसबी इंटरव्यू होंगे. अगले चरण में डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन होगा और आखिर में मेडिकल एग्जामिनेशन लिया जाएगा. सभी चरण पास करने वाले कैंडिडेट का सेलेक्शन ही अंतिम होगा.

आवेदन कैसे करना है

  • इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी joinindiannavy.gov.in पर.
  • यहां पर आपको एप्लीकेशन लिंक दिखेगा, इस पर क्लिक करें. ऐसा करते ही एक नया पेज खुलेगा जिस पर आपको एप्लीकेशन फॉर्म दिख जाएगा.
  • यहां आकर एप्लीकेशन भरें और जरूरी डॉक्यूमेंट्स भी अपलोड करें.
  • सभी डिटेल ठीक से जांच लें और आखिर में फीस जमा कर दें.
  • इतना करने के बाद आपका आवेदन कंप्लीट हो जाएगा. अब इसे चेक कर लें और कंफर्मेशन पेज का प्रिंट निकाल लें.

यहां से करें अप्लाई

ये भी जान लें कि इंडियन नेवी एसएससी ऑफिसर पद के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – joinindiannavy.gov.in. यहीं से आप इन भर्तियों का नोटिस भी देख सकते हैं और डिटेल भी पता कर सकते हैं. सारी जानकारी लेने के बाद ही अप्लाई करें.

नहीं लगेगा शुल्क

इंडियन नेवी के इन पद की खास बात ये है कि आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना है. यानी एप्लीकेशन फीस निल है. सेलेक्ट होने पर सैलरी 56,100 रुपये है और साथ में दूसरे एलाउंस भी दिए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: ये है दुनिया का सबसे महंगा पेन, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author