Instagram इन्फ्लुएंसर्स के लिए खुशखबरी, ऐप में आ रहा ये शानदार अपडेट    

1 min read

[ad_1]

Instagram 10 minute long reels update: कमाई का जरिया आज सिर्फ नौकरी ही नहीं बल्कि डिजटल प्लेटफॉर्म्स भी बन चुके हैं. लोग फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि से अच्छा पैसा घर बैठे अपने टैलेंट के दम पर कमा रहे हैं. इस बीच मेटा क्रिएटर्स और इन्फ्लुएंसर्स को कंटेंट पोस्ट करने पर और ज्यादा फ्रीडम देने वाली है. दरअसल, कंपनी रील्स की टाइमिंग को 3 मिनट से बढाकर 10 मिनट करने वाली है. इस अपडेट से क्रिएटर्स और इन्फ्लुएंसर्स को सीधा फायदा होगा और वे लॉन्ग कंटेंट भी प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर पाएंगे और लोग इससे नई जानकारी इंस्टाग्राम पर भी हासिल कर पाएंगे. जैसे एक क्रिएटर आसानी से 10 मिनट में कोई एजुकेशनल टॉपिक समझा या कुकिंग प्रोसेस बता सकता है.

मेटा के इस अपडेट को शुरूआत में जाने-माने रिवर्स इंजीनियर एलेसेंड्रो पलुज़ी ने देखा था. हालांकि अब कंपनी ने इस अपडेट की कन्फर्मेशन tech crunch को दी है. कंपनी ने कहा कि वह इस फीचर की टेस्टिंग फिलहाल इंटरनली कर रही है. आने वाले समय में ये अपडेट सभी को मिल सकता है. फिलहाल यूजर्स प्लेटफॉर्म पर केवल 3 मिनट की ही रील्स पोस्ट कर पाते हैं. ऐसे में लंबी वीडियो के लिए क्रिएटर्स को समस्या आती है और उन्हें एक- एक कर इसे पोस्ट करना पड़ता है जो व्यूअर्स के लिए भी अच्छा नहीं रहता.

टिकटॉक में पहले से मौजूद 

इंस्टाग्राम Bytedance के टिकटॉक की तर्ज पर काम कर रहा है. टिकटॉक ने पिछले साल फरवरी में 10 मिनट की रील पोस्ट करने का ऑप्शन क्रिएटर्स को दिया था. अब मेटा भी रील्स की टाइमिंग बढ़ाने वाली है. 

हाल ही में, इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने कहा था कि कंपनी ऐसे तरीकों की तलाश कर रही है जिससे क्रिएटर्स अपने प्रशंसकों के साथ बेहतर तरीके से जुड़ सकें. ‘आईजी अपडेट्स’ चैनल पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि वे “पब्लिक खातों के लिए किसी भी सार्वजनिक पोस्ट या रीलों से अपनी स्टोरी में कमैंट्स को साझा करने की क्षमता का परीक्षण कर रहे हैं. यानि ओपन अकाउंट के कमैंट्स स्टोरी में शेयर किए जा सकेंगे. 

यह भी पढ़ें:

WhatsApp बदलने वाला है ऐप का UI, नए वाले में ये सब बदलाव दिखेंगे

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author