iPhone के कई मॉडल्स रात में अपने आप हो रहे स्विच ऑफ, कहीं आपका भी तो नहीं? ऐसे चेक कीजिये

1 min read

[ad_1]

iPhone यूजर्स एक नई तरह की परेशानी का सामना कर रहे हैं. सोशल मीडिया के जरिए कुछ यूजर्स ने बताया कि उनका iPhone रात में अपने आप स्विच ऑफ हो रहा है और सुबह अलार्म बजने से पहले ऑन हो जाता है. यूजर्स ने ट्विटर के जरिए अपनी बैटरी यूसेज ग्राफ को शेयर किया है जिससे ये पता चल रहा है कि आईफोन कुछ घंटों के लिए अपनी एक्टिविटी को एकदम बंद कर ले रहा है. इस तरह की परेशानी एप्पल के iPhone 15 Pro Max, iPhone 13, iPhone 14 Pro, iPhone SE Gen 1 और दूसरे मॉडल्स में आ रही है.

इस सब में एक बात ये कॉमन है कि ये सभी डिवाइस iOS 17 पर काम कर रहे हैं. ये एप्पल का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम है. फिलहाल कंपनी की ओर से इसपर कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है कि ऐसा क्यों हो रहा है. हो सकता है कि ये किसी बग की वजह से हो रहा हो. हालांकि आधिकारिक जानकारी इस विषय में अभी कुछ भी सामने नहीं है. 9to5Mac की रिपोर्ट में बताया गया कि कुछ यजर्स को पासकोड स्क्रीन भी दिखाई दे रही है जो आमतौर पर मोबाइल के रीस्टार्ट होने पर आती है.

फोन चार्जिंग पर लगाने से हो रहा सारा खेल 

एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा कि मेरा iPhone 13 कल रात चार्ज करते समय बंद हो गया… मेरे पास iOS 17.0.3 है. यूजर ने अपनी बात को समर्थन देने के लिए बैटरी का ग्राफ भी शेयर किया है. एक अन्य ने लिखा, “मेरा iPhone 13 कल रात 1 बजे बंद हो गया और मेरे अलार्म से ठीक पहले वापस चालू हो गया, ये अजीब है. बता दें, iPhone के अपने आप स्विच ऑफ और ऑन होने की समस्या यूजर्स को तब आ रही है जब वे रात में फोन को चार्ज पर लगा रहे हैं.

कहीं आपके फोन के साथ भी तो नहीं हो रहा ये खेल?

ये जानने के लिए कि कहीं आपके फोन के साथ तो ऐसा नहीं हो रहा है इसके लिए बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें.

सबसे पहले iPhone की सेटिंग में जाएं और बैटरी के ऑप्शन में जाकर ‘पिछले 24 घंटे’ विकल्प पर टैप करें. इससे आपको अपनी बैटरी का लास्ट 24 घंटो का परफॉर्मन्स पता लगेगा. अगर आपका मोबाइल भी इस बग से प्रभावित है तो आपको भी बैटरी ग्राफ में गैप दिखेगा. बता दें, iOS 17 में इससे पहले भी बग आ चुका है जिसके चलते iPhone तेजी से हीट हो रहा था.

यह भी पढें:

Twitter में कम्युनिटी एडमिन्स को एलन मस्क दे रहे नया फीचर, अब सवाल-जवाब के बाद मिलेगी एंट्री



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author