iPhone 15 सीरीज के लिए हो जाइए तैयार, इवेंट इन्विटेशन आने हुए शुरू, इस तारीख को उठेगा पर्दा

1 min read

[ad_1]

लंबे समय से आईफोन 15 सीरीज (iPhone 15 series) को लेकर चल रही अटकलों पर आखिरकार विराम लग गया. एप्पल ने इन डिवाइस के लॉन्च इवेंट की तारीख का ऐलान कर दिया है. कंपनी 12 सितंबर को वंडरलस्ट इवेंट का आयोजन करने जा रही है. इवेंट को YouTube और कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर लाइव देखा जा सकता है. बिजनेस टुडे की खबर के मुताबिक, भारत में इस इवेंट को रात 10:30 बजे से देखा जा सकेगा. कंपनी ने इसको लेकर इन्विटेशन भेजना भी शुरू कर दिया है. कंपनी इस इवेंट में वॉच सीरीज 9 को भी पेश करेगी.

दो साइज ऑप्शन में होगा डिवाइस

खबर के मुताबिक, इस इवेंट में कंपनी दो साइज ऑप्शन- 6.1-इंच डिस्प्ले वाला iPhone 15 और 6.7-इंच डिस्प्ले वाला iPhone 15 Plus पेश कर सकती है. फोन में सबसे बड़ा बदलाव भी अपेक्षित है वह है नॉच की कमी. iPhone X सीरीज़ के लॉन्च के बाद यह पहला iPhone लाइन-अप होगा जो इस पायदान से नीचे आएगा. माना जा रहा है कि कंपनी डिवाइस (iPhone 15 series) को कुछ नए कलर में भी पेश कर सकती है. Apple iPhone 15 नॉन-प्रो मॉडल में 4nm A16 बायोनिक चिपसेट का इस्तेमाल करेगा. 

फ्रेम के लिए टाइटेनियम का इस्तेमाल

iPhone 15 Pro मॉडल भी दो साइज ऑप्शन में उपलब्ध होगा. आईफोन 15 प्रो में 6.1 इंच का डिस्प्ले और आईफोन 15 प्रो मैक्स में 6.7 इंच का डिस्प्ले होने की उम्मीद है. डायनामिक पिल डिज़ाइन 15 प्रो मॉडल पर जारी रहेगा. डिस्प्ले पर बेज़ेल्स पतले होने की उम्मीद है. नए Apple iPhone 15 Pro मॉडल के फ्रेम के लिए टाइटेनियम का इस्तेमाल किया गया है. iPhone 15 Pro Max मॉडल को पेरिस्कोप लेंस के रूप में एक प्रमुख कैमरा अपग्रेड भी मिल सकता है जो 5x-6x ऑप्टिकल ज़ूम को सपोर्ट करेगा.

वॉच सीरीज़ 9 

ब्लूमबर्ग के मार्क जर्मन के मुताबिक, उम्मीद है कि Apple 12 सितंबर को कोडनेम N207, N208 और N210 के साथ तीन नई स्मार्टवॉच पेश करेगा. एप्पल वॉच सीरीज़ 9 में अलग-अलग साइज में दो मॉडल और एप्पल वॉच अल्ट्रा का एक नया अपडेटेड एडिशन मिलने की उम्मीद है. एप्पल वॉच सीरीज़ 9 सिर्फ कुछ मामूली बदलावों के साथ आ सकती है. 

यह भी पढ़ें

एक महीने से भी कम में इस शख्स ने AI के जरिए कमा लिए करोड़ों रुपये, भला ऐसा क्या किया काम?

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author