IPL में हैट्रिक और शतक… ऐसा करने वाले तीसरे ऑलराउंडर बने नरेन; देखें लिस्ट में कौन शामिल

1 min read

[ad_1]

IPL 2024: ऐसा लगता है जैसे इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन नए रिकॉर्ड कायम करने ही आया है. सुनील नरेन ने मंगलवार को खेले गए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में अपने क्रिकेट करियर का पहला शतक लगाया है. उन्होंने इस शतकीय पारी की बदौलत कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं. उन्होंने RR के खिलाफ 56 गेंद में 109 रन की पारी खेली. नरेन ने अब एक ऐसा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है, जिससे अब तक केवल रोहित शर्मा और शेन वॉटसन ही अपने नाम कर पाए थे. सुनील नरेन आईपीएल के इतिहास में शतक और हैट्रिक भी लेने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

शतक और हैट्रिक लेने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी बने सुनील नरेन

सुनील नरेन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 49 गेंद में शतक लगाया है. वहीं एक गेंदबाज के तौर पर उन्होंने 2013 में KKR के लिए खेलते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ हैट्रिक ली थी. नरेन ने लगातार 3 गेंदों पर डेविड हसी, अज़हर महमूद और गुरकीरत सिंह को आउट किया था. सुनील नरेन के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 168 मैचों में 1 शतक और 5 अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए 1,322 रन बनाए हैं. दूसरी ओर एक गेंदबाज के रूप में उन्होंने 168 मैचों में 168 बार बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसाया है.

नरेन से पहले रोहित शर्मा भी ऐसा कर चुके हैं, जिनके नाम आईपीएल में 2 शतक हैं. अपने करियर के शुरुआती दिनों में रोहित नियमित रूप से गेंदबाजी भी करते थे. उन्होंने 2009 में डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए अभिषेक नायर, हरभजन सिंह और जेपी डुमिनी को लगातार 3 गेंदों पर पवेलियन भेजा था. नरेन और रोहित के अलावा शेन वॉटसन ऐसे तीसरे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने शतक लगाने के अलावा हैट्रिक भी ली है. ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ बल्लेबाज वॉटसन ने अपने आईपीएल करियर में एक या दो नहीं बल्कि 4 शतकीय पारियां खेली थीं. वॉटसन ने 2014 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हैट्रिक ली थी. वॉटसन ने लगातार 3 गेंदों पर शिखर धवन, मोइजेस हेनरिक्स और कर्ण शर्मा को पवेलियन भेजा था.

यह भी पढ़ें:

सुनील नरेन ने जड़ा करियर का पहला शतक, KKR के लिए सेंचुरी लगाने वाले बने तीसरे बल्लेबाज

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author