IPO खुलने से पहले जुपिटर हॉस्पिटल ने एंकर निवेशकों से जुटाए 260 करोड़ की रकम, जानें डिटेल्स

1 min read

[ad_1]

Jupiter Hospital IPO News: हॉस्पिटल चेन चलाने वाली कंपनी जुपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल का आईपीओ 6 सितंबर, 2023 को खुलने वाला है. इससे पहले 5 सितंबर, 2023 को एंकर निवेशकों के द्वारा कंपनी ने 260.72 करोड़ रुपये इकट्ठा किया है. अगर आप भी हेल्थ सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको उसकी डिटेल के बारे में बता रहे हैं.

कितने एंकर निवेशकों ने किया आईपीओ में निवेश-

गौरतलब है कि जुपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल ने मंगलवार को एंकर निवेशकों से कुल 260.72 करोड़ रुपये जुटाए हैं. यह पैसे कुल 39 एंकर निवेशकों के जरिए जुटाए गए हैं. ध्यान देने वाली बात ये है कि एंकर निवेशकों को क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (QIB) के हिस्से शेयर जारी किए जाएंगे. ध्यान देने वाली बात ये है कि एंकर निवेशकों में सिंगापुर की सरकारी सॉवरेन फंड, फ्लोरिडा रिटायरमेंट सिस्टम, नैटिक्सिस इंटरनेशनल फंड, गोल्डमैन सैक्स, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी आदि जैसी कई विदेशी कंपनियों ने भी इस इश्यू में बोली लगाई है. वहीं घरेलू कंपनियों में ICICI प्रूडेंशियल, निप्पॉन लाइफ, HDFC म्यूचुअल फंड, आदित्य बिड़ला लाइफ ट्रस्ट, UTI  म्यूचुअल फंड, मोतीलाल ओसवाल  म्यूचुअल फंड, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी आदि जैसी कंपनियों ने इस एंकर राउंड में हिस्सा लिया है.

जानें आईपीओ के डिटेल्स-

जुपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल के इस आईपीओ का साइज 615 करोड़ रुपये है. इसमें कंपनी ने 695 से 735 रुपये प्रति शेयर प्राइस बैंड तय किया है. इस आईपीओ में आप 6 सितंबर से 8 सितंबर 2023 के बीच पैसे लगा पाएंगे. इस आईपीओ में से 542 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे और बाकी 44.5 लाख इक्विटी के शेयर ऑफर फॉर सेल के जरिए जारी किए जा रहे है.

कैसा रहा कंपनी का प्रदर्शन-

हेल्थ सेक्टर से जुड़ी कंपनी जूपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल मुंबई के मेट्रोपॉलिटन एरिया (MMR) और भारत के पश्चिमी इलाके में कई जगह पर अस्पताल चलाती है. इस कंपनी को लोगों को सस्ती और अच्छी हेल्थ सेवाएं प्रदान करने के लिए स्थापित किया गया था. कंपनी के अस्पतालों में कुल 1,194 बेड की फैसिलिटी है. इस हॉस्पिटल चेन में कुल 1,246 डॉक्टर, हेल्थ केयर वर्कर शामिल हैं. कंपनी के हॉस्पिटल आपको मुंबई के अलाना, इंदौर और पुणे में भी मिल जाएंगे.

ये भी पढ़ें-

Petrol Diesel Rate: रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कच्चे तेल का दाम; आगरा, गुरुग्राम समेत इन शहरों में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author