‘ISRO बीजेपी के लिए 2024 का टूल’, महुआ मोइत्रा का पीएम मोदी पर वार

1 min read

[ad_1]

Lok Sabha Elections 2024: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने लोकसभा चुनाव और चंद्रयान-3 का जिक्र करते हुए बीजेपी पर तीखा कटाक्ष किया है. महुआ मोइत्रा ने शनिवार (26 अगस्त) को कहा कि इसरो (ISRO) के मिशन चंद्रयान-3 को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ‘भक्त और ट्रोल सेना’ आगामी 2024 लोकसभा चुनावों में अपने प्रचार उपकरण के तौर पर इस्तेमाल करेगी. 

महुआ मोइत्रा ने ट्वीट (एक्स) कर कहा, “इसरो अब बीजेपी का 2024 अभियान उपकरण है. चुनाव से पहले राष्ट्रवादी उन्माद भड़काने के लिए हर मिशन का इस्तेमाल किया जाएगा. भक्त और ट्रोल सेना दशकों के भारतीय वैज्ञानिक अनुसंधान को ‘मोदी है तो मुमकिन है’ जादू के रूप में पैकेज करने के लिए 24-7 काम कर रही है. जागो, भारत. और नहीं, मैं राष्ट्रविरोधी नहीं हूं.” 

महुआ मोइत्रा का बीजेपी पर तंज

टीएमसी नेता एक और ट्वीट में लिखा, “हां, इसरो का लैंडर चंद्रमा पर है. वो भी पहली बार नहीं. क्या हम बीजेपी को याद दिला सकते हैं कि नरेंद्र मोदी चांद पर नहीं उतरे हैं. न ही बीजेपी आईटी सेल ने चंद्रयान के पीछे का शोध तैयार किया है. बस कह रही हूं.” 

दक्षिणी ध्रुव पर उतरा था चंद्रयान-3

इसरो के चंद्रयान-3 ने 23 अगस्त को शाम 6.04 बजे चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर लैंडिंग की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग से इस कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन देखी थी, जहां वह 22-24 अगस्त तक 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने गए थे. 

इसरो की टीम से मिले पीएम मोदी

चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग के ठीक बाद पीएम मोदी ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए देश की जनता को बधाई दी थी. अपने संबोधन के बाद उन्होंने इसरो के अध्यक्ष एस सोमनाथ को फोन भी किया था. पीएम मोदी शनिवार को चंद्रयान-3 मिशन की इसरो टीम से मिलने बेंगलुरु पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें- 

राजस्थान में भाषण देते वक्त अचानक क्यों रुके गृह मंत्री अमित शाह? लोगों से बोले- ‘अरे सुन लिया यार’



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author