Jio Airfiber: बिना तार वाली हाई स्‍पीड स्‍पीड इंटरनेट डिवाइस ला रही है जियो, 28 तारीख को हो सकत

1 min read

[ad_1]

रिलायंस जियो (Reliance Jio) रिटेल कस्टमर्स के लिए फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस (एफडब्ल्यूए) डिवाइस- जियो एयरफाइबर (Jio Airfiber) को मार्केट रेट के मुकाबले 20 प्रतिशत तक डिस्काउंट के साथ लॉन्च करेगी. बिना तार वाली यह हाई स्‍पीड इंटरनेट डिवाइस (Jio FWA) त्योहारी तिमाही में उपभोक्ता बाजार में धूम मचाने की तैयारी कर रहा है. चर्चा है कि आगामी 28 अगस्त को इस डिवाइस का ऐलान हो सकता है.

5G से कमाई करने की पहली कोशिश

खबर के मुताबिक, डेटा टॉप पैक के बाद 5G से कमाई करने का यह जियो की पहली मुख्य कोशिश होगी. इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, एक जानकार व्यक्ति ने कहा कि हमें आगामी एजीएम (वार्षिक आम बैठक) के दौरान घोषणा सुनने को मिल सकती है. परंपरागत रूप से, Jio ने बड़े ऑफर के साथ नए प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं और यह अलग नहीं हो सकता है.

कस्टमर ट्रायल शुरू 

खबर है कि रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने उन शहरों में कस्टमर ट्रायल शुरू कर दिया है जहां उसका 5जी रोलआउट पूरा हो चुका है और स्टैबल हो गया है. इसने लॉन्च की तैयारी के लिए घरेलू वातावरण में ट्रायल के लिए कर्मचारियों सहित सलेक्टेड यूजर्स को डिवाइस भी भेजे हैं, जो कि इसके जानकार हैं. इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, Jio का FWA डिवाइस कैरियर एग्रीगेशन टेक्नीक का इस्तेमाल करेगा जो अलग-अलग 5G एयरवेव्स का इस्तेमाल करके डेटा पाथवे बनाता है. इसके लिए 700 मेगाहर्ट्ज, 3300 मेगाहर्ट्ज और 26GHz पिछले साल की नीलामी में टेल्को द्वारा अधिग्रहित किया गया था.

एयरटेल पहले उतार चुकी है डिवाइस

भारती एयरटेल ने अपनी FWA पेशकश – एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर दो शहरों मुंबई और दिल्ली में इसी महीने लॉन्च की और डिवाइस की कीमत 2500 रुपये रखी है. सब्सक्रिप्शन की कीमत 799 रुपये मंथली है. एयरटेल फिलहाल सिर्फ छह महीने के ब्लॉक में सब्सक्रिप्शन दे रहा है, जिससे कस्टमर्स द्वारा शुरुआती निवेश केवल 7300 रुपये रह गया है.

स्वीडिश टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदाता एरिक्सन के मुताबिक, इंटरनेशनल लेवल पर 2022 में 100 मिलियन एफडब्ल्यूए कनेक्शन थे. साल 2028 के आखिर तक यह संख्या 300 मिलियन तक बढ़ने का अनुमान है, जिसमें 80% कनेक्शन 5जी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेंगे.

यह भी पढ़ें

iPhone 11, 12 और 14 पर यहां मिल रहा शानदार डिस्काउंट, जानें कीमत और ऑफर डिटेल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author