Jio vs Airtel Xstream AirFibre: दोनों में कौन दे रहा बेहतर स्पीड? जानिए किसे लगाना ज्यादा फायदे

1 min read

[ad_1]

Jio vs Airtel Xstream AirFibre: घर में इंटरनेट चलाने के लिए अब तारों से मिलने वाले ब्रॉडबैंड कनेक्शन की जरूरत नहीं होगी. अब आप एक ‘प्लग एंड प्ले डिवाइस’ से भी इंटरनेट बिना तारो के चला पाएंगे. दरअसल, बाजार में एयर फाइबर डिवाइस आ चुके हैं, जिन्हें आप घर के किसी भी जगह रखकर अपने सभी डिवाइसेस में इंटरनेट चला  सकते हैं. एयर फाइबर डिवाइस के लिए कोई भी बाहरी तार घर में नहीं आती है और इनके टूट-फूट की भी परेशानी खत्म हो जाती है. आज इस लेख में हम आपको ये बताएंगे कि आपके लिए जियो का एयर फाइबर या एयरटेल में से कौन सा अच्छा है.

क्या है बेस्ट?

रिलायंस जियो की अभी हाल ही में AGM मीटिंग हुई है. इस मीटिंग में कंपनी ने जियो एयर फाइबर की लॉन्च डेट अनाउंस की थी. जियो का ये डिवाइस 18 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. कंपनी ने कहा कि ये डिवाइस कंपटीटर की तुलना में 20% सस्ता होगा. फिलहाल जियो एयर फाइबर के प्लान कंपनी ने साझा नहीं किए हैं. हालांकि एयरटेल के प्लान लॉन्च हो चुके हैं. इस आधार पर आप अपने लिए बेस्ट चुन सकते हैं.

Airtel Xstream AirFibre के 6 महीने के प्लान की कीमत 7,733 रुपये है. इसमें 2500 रुपये डिवाइस सिक्योरिटी है जो रिफंडेबल है. इस प्लान के साथ आपको 6 महीने के लिए 100Mbps की स्पीड मिलती है. इसमें आपको WiFi 6 टेक्नोलॉजी मिलती है जो फास्ट इंटरनेट और डाउनलोडिंग स्पीड प्रदान करती है. ET की रिपोर्ट के मुताबिक, जियो अपने डिवाइस को 6,000 रुपये के आस-पास लॉन्च कर सकता है. साथ ही प्लान भी एयरटेल की तुलना में सस्ते होने की बात कही जा रही है. 

जियो का कहना है कि उसका डिवाइस एयरटेल के NSA (नॉन-स्टैंडअलोन) टेक्नोलॉजी से अच्छा है क्योकि कंपनी SA (स्टैंडअलोन) 5G नेटवर्क का उपयोग करती है जो बेहतर कनेक्टिविटी और परफॉर्मेंस ऑफर करता है. जियो ने 1Gbps तक के इंटरनेट स्पीड की बात कही है. हालांकि अभी प्लान लॉन्च नहीं हुए है. इस विषय में ज्यादा जानकारी 18 सितंबर को सामने आएगी. 

यह भी पढ़ें:

गूगल ने AI जेनरेटेड इमेज के लिए पेश किया वाटरमार्क फीचर, गलत जानकारी को रोकना होगा आसान

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author