JNU में निकली बम्पर पद पर भर्तियां, 2 लाख से ज्यादा मिलेगा वेतन

1 min read

[ad_1]

JNU Jobs 2023: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके अनुसार संस्थान में बम्पर पद पर भर्तियां की जाएंगी. इस भर्ती अभियान के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास निर्धारित पात्रता होनी चाहिए. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट jnu.ac.in पर जाना होगा. आवेदन करने की लास्ट डेट 04 सितंबर 2023 तय की गई है.

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 111 पद भरे जाने हैं. इनमें प्रोफेसर के 47 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 50 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के 14 पद भरे जाएंगे.  इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पदानुसार संबंधित क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएशन / एमई/ एमटेक /पीएचडी/ नेट पास होना चाहिए. 

JNU Jobs 2023: उम्र सीमा

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 40 साल तय की गई है. आवेदन करने वाले एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी व महिला उम्मीदवारों को किसी भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

JNU Jobs 2023: ऐसे होगा चयन

नोटिफिकेशन के अनुसार इन पद पर उम्मीदवारों के चयन के लिए शॉर्टलिस्टिंग प्रक्रिया / ऑनलाइन या ऑफलाइन साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा.

JNU Jobs 2023: इतनी मिलेगी सैलरी

इन पद पर चयनित अभ्यर्थियों को पद के अनुसार 57 हजार 700 रुपये से लेकर 2 लाख 18 हजार 200 रुपये प्रति माह तक का वेतन दिया जाएगा.

JNU Jobs 2023: इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 2 हजार रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

JNU Jobs 2023: ये हैं जरूरी तारीखें

  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तारीख: 19 अगस्त 2023
  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख: 4 सितम्बर 2023

यह भी पढ़ें- Sarkari Naukri: NIA में निकली कई पद पर वैकेंसी, लाखों में मिलेगी सैलरी, ये है​ जरूरी योग्यता

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author