Loan Scheme: शहरों में घर खरीदने वालों को सस्ता मिलेगा लोन, सरकारी स्कीम का समय सामने आया-जानें

1 min read

[ad_1]

Cheap Loan Scheme: शहरों में रहने वाले जो परिवार अपने घर का सपना देखते हैं, उनके लिए केंद्र सरकार एक नई योजना लेकर आ रही है और उन्हें सस्ती दरों पर सरकार की ओर से लोन मिल सकेगा. 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एलान के बाद से जनता को इंतजार था कि कब इस स्कीम की तारीख और समय की घोषणा होगी.

हरदीप सिंह पुरी ने कर दिया सस्ते लोन की स्कीम के समय का एलान

केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि शहरों में अपना घर खरीदने का सपना देख रहे लोगों को होम लोन पर ब्याज में राहत देने के लिए अगले महीने यानी सितंबर में एक योजना लाई जाएगी. हरदीप सिंह पुरी ने आज कहा कि अभी इस स्कीम के तौर-तरीकों पर काम किया जा रहा है.

सितंबर में स्कीम लॉन्च कर दी जाएगी- शहरी मामलों के मंत्रालय के सेक्रेटरी

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के सेक्रेटरी मनोज जोशी ने कहा कि शहरों में घर खरीदने का सपना देख रहे लोगों को लोन के इंटरेस्ट में राहत देने के लिए सितंबर में स्कीम लॉन्च कर दी जाएगी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में शहरों में रह रहे ऐसे मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए योजना की घोषणा की थी, जिनके पास अपना घर नहीं है और ये स्कीम इसी ऐलान के तहत अगले महीने यानी सितंबर में लॉन्च कर दी जाएगी.

15 अगस्त को प्रधानमंत्री ने किया था शहरों में घर बनाने वालों को ब्याज में छूट का एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में कहा कि शहरों में रहने वाले जो परिवार अपने घर का सपना देखते हैं, उनके लिए केंद्र सरकार एक नई योजना लेकर आ रही है. जो लोग शहरों में या किराए के मकान, झुग्गी-झोपड़ी, चॉल में रहते हैं, ऐसे लोगों को होम लोन के ब्याज में लाखों की राहत देने का फैसला उनकी सरकार ने किया है. शहरों में एक बड़ी जनसंख्या अभी भी झुग्गियों में रहती है जिनको अपना आवास दिलाने के लिए सरकार ये लोन के ब्याज में राहत देने का फैसला किया गया.

ये भी पढ़ें

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author