Maharashtra Board 10वीं, 12वीं के सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे आज होंगे जारी

1 min read

[ad_1]

Maharashtra Board 10th & 12th Supplementary Result 2023: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन आज यानी 28 अगस्त दिन सोमवार को दसवीं और बारहवीं के सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे जारी करेगा. वे स्टूडेंट्स जिन्होंने महाराष्ट्र बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा दी हो, वे रिलीज होने के बाद रिजल्ट  आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – mahresult.nic.in. बोर्ड के मुताबिक नतीजे आज दोपहर में एक बजे तक जारी किए जा सकते हैं. लेटेस्ट अपडेट के लिए वेबसाइट चेक करते रहें.

इन डेट्स पर हुई थी परीक्षा

महाराष्ट्र बोर्ड ने दसवीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा 18 जुलाई से 1 अगस्त के बीच आयोजित करायी थी. वहीं 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा का आयोजन 18 जुलाई से 8 अगस्त 2023 के बीच किया गया था. इन परीक्षाओं के नतीजे ही आज जारी होंगे. एसएससी और एचएससी सप्लीमेंट्री परीक्षा के परिणाम देखने के लिए कैंडिडेट्स को अपने लॉगिन डिटेल जैसे रोल नंबर वगैरह डालना होगा.

करा सकते हैं रीइवैल्युएशन

सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अगर चाहें तो इनका भी रीइवैल्युएशन करा सकते हैं. इसके लिए उन्हें ऑनलाइन अप्लाई करना होगा. आवेदन करने के लिए जुलाई-अगस्त 2023 परीक्षा की आंसर-शीट की फोटोकॉपी के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर आवेदन करें. फोटोकॉपी मिलने के पांच वर्किंग डेज़ के अंदर संबंधित डिपार्टमेंट में पूरा प्रोसेस फॉलो करते हुए रीइवैल्युशन के लिए अप्लाई करें. इसके लिए तय फीस भी जमा करें.

ये तारीखें कर लें नोट

जिन्हें अपनी आंसर-शीट रीइवैल्युएट करानी है वे इस वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं – verification.mh-ssc.ac.in. यहां से खुद या स्कूल के माध्यम से अप्लाई किया जा सकता है. आज नतीजे आने के बाद रीइवैल्युएशन के लिए कल यानी 29 अगस्त से 7 सितंबर 2023 के बीच अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए पहले अपनी आंसर-शीट की फोटोकॉपी जरूर निकलवा लें. 

यह भी पढ़ें: कोटा के कोचिंग सेंटर्स में अगले दो महीने नहीं होगा कोई भी टेस्ट 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author