OpenAI से भी पावरफुल AI टूल तैयार कर रही सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी मेटा, कब होगा लॉन्च?

1 min read

[ad_1]

Meta: सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी मेटा एक नए AI टूल पर काम कर रही है. WSJ की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी का नया AI टूल पहले से मौजूद Llama 2 से ज्यादा पावरफुल और ओपन एआई के चैट जीपीटी से और ज्यादा एडवांस्ड होगा. जिन लोगों को नहीं पता कि Llama 2 क्या है तो दरअसल, लामा 2 जुलाई में लॉन्च किया गया मेटा का ओपन सोर्स एआई भाषा मॉडल है जिसे कंपनी ने गूगल के बार्ड और ओपनएआई के चैटजीपीटी से कंपीट करने के लिए लॉन्च किया था. ये माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड एज़्योर सेवाओं द्वारा वितरित किया गया है.

मेटा का नया टूल अन्य कंपनियों को ऐसी सेवाएं बनाने में मदद करेगा जो टेक्स्ट को एनालाइज और प्रोड्यूस कर सके. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि कंपनी अगले साल से अपने नए टूल को ट्रेन करना शुरू कर सकती है. ऐसे में 2024 में किसी भी समय कंपनी इसका ट्रायल शुरू कर सकती है.

एप्पल भी AI टूल पर कर रहा काम 

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में जुलाई में ये बात सामने आई थी कि एप्पल भी ओपन एआई के चैटजीपीटी और गूगल के बार्ड के समान एक नए AI टूल पर काम कर रहा है. कंपनी ने अपने लार्ज लैंग्वेज मॉडल को तैयार करने के लिए खुद के फ्रेमवर्क पर काम किया है जिसे Ajax कहा जा रहा है. इसके अलावा कंपनी एक चैटबॉट पर भी काम कर रही है जिसे एप्पल जीपीटी बुलाया जा रहा है.

Threads पर कंपनी दे रही ये अपडेट 

थ्रेड्स ऐप का यूजरबेस वापस सुधारने के लिए मेटा ऐप में समय-समय पर अपडेट दे रही है. हाल ही में कंपनी ने यूजर्स को टॉपिक सर्च करने की सुविधा दी है. फिलहाल ये अपडेट इंग्लिश और स्पेनिश बोलने वाले देशों में लोगों को मिल रहा है. इस फीचर के जरिए आप कीवर्ड डालकर पोस्ट सर्च कर पाएंगे. उदाहरण के लिए अगर आप- icecream लिखते हैं तो आपको इससे जुड़ी पोस्ट भी दिखने लगेंगी.   

यह भी पढें:

Tecno Phantom V Flip: बाजार में जल्द आ रहा दुनिया का पहला ऐसा फ्लिप फोन जिसमें मिलेगी गोल कवर डिस्प्ले

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author