PAK vs AFG: एशिया कप से पहले अफगानिस्तान के सामने पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर ढेर, बाबर-रिजवान फ्लॉप

1 min read

[ad_1]

Afghanistan vs Pakistan 1st ODI: 2023 एशिया कप से पहले श्रीलंका में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला आज हम्बनटोटा में खेला जा रहा है. पहले वनडे में अफगानिस्तान के सामने पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर ढेर हो गया. 

अफगानिस्तान के खिलाफ फखर जमान 02, बाबर आजम 00, आगा सलमान 07 और मोहम्मद रिजवान 21 रन बनाकर आउट हुए. पाकिस्तान ने सिर्फ 62 रनों पर ही अपने चार विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद 112 पर पाक की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. 

इस वनडे मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया है. 2023 एशिया कप की शुरुआत से पहले यह सीरीज पाकिस्तान के लिए एक अभ्यास के रूप में देखी जा रही थी, लेकिन पहले वनडे में अफगानिस्तान के सामने उसका टॉप ऑर्डर धराशायी हो गया. 

अफगानिस्तान के लिए लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने एक विकेट चटकाया. उन्होंने फखर जमान को पवेलियन भेजा. इसके बाद अलावा दो विकेट ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने लिए. मुजीब ने बाबर और रिजवान को पवेलियन भेजा. वहीं आगा सलमान को राशिद खान ने आउट किया. 

30 अगस्त को अपना पहला मैच खेलेगी पाकिस्तान टीम 

बता दें कि 2023 एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होगी. टूर्नामेंट का पहला मैच होस्ट पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जाएगा. वहीं, इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा. बहरहाल, सोमवार को भारतीय टीम के खिलाड़ियों के नामों का एलान कर दिया गया है. भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपने एशिया कप अभियान का आगाज करेगी. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 2 सितंबर को खेला जाएगा. भारत-पाकिस्तान के अलावा एशिया कप 2023 में कपल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इन टीमों में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल शामिल है. इन टीमों के बीच कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें-

Asia Cup 2023: ‘चहल और अश्विन को एशिया कप टीम में शामिल…’, कई पूर्व क्रिकेटरों ने की मांग

एशिया कप के लिए टीम इंडिया को लेकर नहीं होना चाहिए कोई झगड़ा, गावस्कर ने क्यों की फैंस से ये अपील?

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author