PAK vs AFG: पाक की घातक गेंदबाजी के आगे अफगानिस्तान ने टेके घुटने, सिर्फ 59 पर सिमटी पूरी टीम

1 min read

[ad_1]

PAK vs AFG 1st ODI: पाकिस्तान ने 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 142 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है. अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 202 रनों का लक्ष्य था, लेकिन पूरी टीम महज 59 रनों पर सिमट गई. पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज हारिस राऊफ ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. हारिस राऊफ ने 6.2 ओवर में 18 रन देकर 5 खिलाड़ियों को आउट किया. इसके अलावा शाहीन अफर्दी ने 4 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट झटके. शादाब खान को 1 कामयाबी मिली.

अफगानिस्तान के सामने मुकाबला जीतने के लिए 202 रनों का लक्ष्य था, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के आगे पूरी अफगान टीम 19.2 ओवर में महज 59 रनों पर सिमट गई. इस तरह बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है.

अफगानिस्तान के लिए ओपनर रहमतुल्लाह गुरबाज ने सबसे ज्यादा 18 रनों की पारी खेली. वहीं, अफगानिस्तान के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर पाने में नाकाम रहे.

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को दिया था 202 रनों का लक्ष्य

इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम 47.1 ओवर में 201 रनों पर सिमट गई. पाकिस्तान के लिए ओपनर इमाम उल हक ने सबसे ज्यादा 94 गेंदो पर 61 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके जड़े. इसके अलावा इफ्तिकार अहमद ने 41 गेंदों पर 30 रन बनाए. जबकि शादाब खान ने 50 गेंदों पर 39 रनों का अहम योगदान दिया. पाकिस्तान टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके.

अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. जबकि मोहम्मद नबी और राशिद खान को 2-2 कामयाबी मिली. रहमत शाह और फजउल्लाह फारूकी ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

ये भी पढ़ें-

IND vs PAK: एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले बाबर आजम ने टीम को दिया कड़ा संदेश, भारत को सावधान रहने की जरूरत!

Asia Cup 2023: टीम चयन के बाद कप्तान रोहित शर्मा से दिनेश कार्तिक ने पूछे कई तीखे सवाल! जानिए

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author