Paytm की तरह रिलायंस भी Jio Pay के लिए लाने वाली है ये सुविधा, दुकानदारों को होगा फायदा

1 min read

[ad_1]

Jio-Pay Soundbox: UPI यानि यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस का इस्तेमाल आज खूब हो रहा है और लोग 1 रूपये से लेकर हजारों की पेमेंट यूपीआई के जरिए कर रहे हैं. पेटीएम ने UPI पेमेंट के स्टेटस को दुकानदारों को तुरंत बताने के लिए साउंड बॉक्स पेमेंट सिस्टम की शुरुआत की थी. इसकी मदद से पेमेंट करते ही फौरन दुकानदार को बिना फोन खोले या बैंक स्टेटमेंट देखे ये पता लगा जाता है कि पेमेंट बैंक अकाउंट में आ गया है. साउंड बॉक्स की सक्सेस को देखते हुए फोन-पे और भारत-पे ने भी अपने-अपने साउंड बॉक्स लॉन्च किए. अब दिशा में रिलायंस भी अपने कदम रखने जा रहा है.

जल्द आएगा Jiopay साउंड बॉक्स

कंपनी अपने Jio Pay ऐप के लिए साउंड बॉक्स पेमेंट सिस्टम पर काम कर रही है. TechCrunch की रिपोर्ट के मुताबक, मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने कुछ ब्रिक-और-मोर्टार स्टोर्स में कर्मचारियों के साथ अपने स्वयं के साउंड बॉक्स की टेस्टिंग कर रही है. ये टेस्टिंग रिलायंस के इंटरनल  कैंपस में हो रही है. यानि ये अभी दूर के व्यापारियों के लिए उपलब्ध नहीं है. अन्य साउंड बॉक्स की तरह जब कोई ग्राहक Jio Pay की मदद से पेमेंट करता है तो ये बॉक्स इसकी जानकारी बोलकर देता है और बताता है कि कितने रुपये अकाउंट में आ गए हैं.

साउंड बॉक्स पेमेंट सिस्टम का फायदा दुकानदारों को तब होता है जब दुकान पर खूब भीड़ लगी हो और उनके पास मोबाइल या कस्टमर के पेमेंट स्टेटस को देखने का समय न हो. इसकी मदद से फेक पेमेंट या गलत पेमेंट की जानकारी तुरंत मिल जाती है.

Paytm ने जोड़ी ये सर्विस 

मार्केट में अपने साउंड बॉक्स को यूनिक बनाने के लिए Paytm ने इसमें म्यूजिक फेसिलिटी देना शुरू किया है. यानि दुकानदार काम न होने के दौरान इसमें अपने मन पसंद गाने भी सुन सकते हैं.  

यह भी पढ़ें:

WhatsApp आपकी प्राइवेसी को और बेहतर बनाने के लिए ला रहा ये फीचर, जरूर रखिएगा ऑन 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author