PCB: पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल का दौर जारी, बाबर के अलावा इन दिग्गजों पर भी गिरेगी गाज

1 min read

[ad_1]

Babar Azam: बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई करने में नाकान रही. मसलन, पाकिस्तानी टीम अपने मुल्क वापस लौट चुकी है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल बदस्तूर जारी है. पहले बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ी. लेकिन विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब खबर आ रही है कि मिकी आर्थर समेत बाकी कोचिंग स्टाफ को जल्द बर्खास्त कर दिया जाएगा. इसके अलावा मोर्नी मोर्कल गेंदबाजी कोच के पद से इस्तीफा दे चुके हैं.

अब पाकिस्तान क्रिकेट को मोहम्मद हफीज से उम्मीदें…

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कई अधिकारियों को बर्खास्त किया जा चुका है. वहीं, अब पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को टीम डायरेक्टर का जिम्मा सौंपा गया है. दरअसल, मौजूदा वर्ल्ड कप में लचर प्रदर्शन के बाद बाबर आजम की कप्तानी पर काफी सवाल उठे थे, साथ ही पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने बाबर आजम को कप्तानी से हटाने की बात कही थी. वसीम अकरम समेत कई पूर्व खिलाड़ियों को मानना था कि बाबर आजम को अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए कप्तानी छोड़ देनी चाहिए.

टेस्ट टीम के कप्तान बने शान मसूद

बताते चलें कि बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. बाबर आजम की जगह शान मसूद को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है. इसके अलावा टी20 फॉर्मेट में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पाकिस्तानी टीम की अगुवाई करेंगे. इससे पहले वर्ल्ड कप में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर रही. इस टीम ने 9 मुकाबले खेले, जिसमें महज 4 जीत नसीब हुई, जबकि 5 मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें-

World Cup 2023: रोहित शर्मा जितने रन एक ओवर में बनाते हैं उतने अफ्रीका 8 ओवर में नहीं बना पाया, शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ

Virat Kohli: “कोहली अब किंग नहीं सम्राट हैं”, विराट के 50 शतक के बाद वसीम अकरम समेत पाकिस्तानी दिग्गजों ने किया ऐलान

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author