PSSSB लाया है ग्रेजुएशन पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका, ऐसे होगा सेलेक्शन

1 min read

[ad_1]

PSSSB Recruitment 2023 Registration: ग्रेजुएशन किया है और साथ ही कंप्यूटर की नॉलेज है तो इन वैकेंसी के लिए फॉर्म भर सकते हैं. पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर और स्टेनोटाइपिस्ट के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में लास्ट डेट के पहले फॉर्म भर सकते हैं.

इस वेबसाइट का करें इस्तेमाल

पीएसएसएसबी की इन भर्तियों के लिए आवेदन करने के लिए आपको पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – sssb.punjab.gov.in. यहीं से आप इन पद का डिटेल भी पता कर सकते हैं. ये भर्तियां ग्रुप बी और ग्रुप सी की हैं.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 70 पद भरे जाएंगे. इनमें से 67 पद स्टेनोटाइपिस्ट के, 2 पद सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर के और 1 पद जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर का है. सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को पंजाब में काम करना होगा.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पद पर सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा. पहले लिखित परीक्षा आयोजित होगी. फिर स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और अंत में मेडिकल एग्जामिनेशन लिया जाएगा.

कौन कर सकता है अप्लाई

आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरूरी है. इसके अलावा कंप्यूटर की अच्छी जानकारी और इस पर काम करने का अनुभव भी होना चाहिए. कैंडिडेट ने मैट्रिक तक पंजाबी पढ़ी हो, ये भी जरूरी है. इन पद के लिए आयु सीमा 18 से 37 साल तय की गई है. अहर्ताएं और भी हैं जिनके बारे में वेबसाइट पर जाकर पता कर सकते हैं.

शुल्क कितना देना होगा

इन पद पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, बीसी, ईडब्ल्यूएस के लिए शुल्क 250 रुपये है. एक्स-सर्विसमैन और डिपेंडेंट के लिए शुल्क 200 रुपये है और पीएच कैटेगरी के लिए शुल्क 500 रुपये है. 

यह भी पढ़ें: IIT JAM 2024 के लिए आज से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author