RSMSSB एनिमल अटेंडेंट के 5934 पद के लिए आज से शुरू हुए आवेदन, इस तारीख तक कर दें अप्लाई

1 min read

[ad_1]

RSMSSB Animal Attendant Recruitment 2023: राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड ने कुछ समय पहले एनिमल अटेंडेंट के बंपर पद पर भर्ती का नोटिस जारी किया था. इन वैकेंसी के लिए आवेदन आज यानी 13 अक्टूबर 2023 दिन शुक्रवार से शुरू हो गए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें. ऐसा करने के लिए आपको आरएसएमएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – rsmssb.rajasthan.gov.in.

अन्य जरूरी तारीखें

इन पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 11 नवंबर 2023 है. इसके साथ ही वे उम्मीदवार जो आवेदन करने के बाद अपने फॉर्म में करेक्शन करना चाहते हैं, लास्ट डेट के सात दिन बाद यानी 17 नवंबर 2023 तक ऐसा कर सकते हैं. परीक्षा का आयोजन कब होगा इसकी तारीख अभी साफ नहीं है पर ये अप्रैल से जून 2024 के बीच में कभी भी आयोजित की जा सकती है.

कौन कर सकता है अप्लाई

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सेकेंडरी या इसके समकक्ष परीक्षा पास की हो. राजस्थान की संस्कृति और देवनागरी सिक्रप्ट में लिखी हिंदी की वर्किंग नॉलेज होना भी आवेदन के लिए जरूरी है. आयु सीमा की बात करें तो इन पद के लिए 18 से 40 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं.

कितना लगेगा शुल्क

आरएसएमएसएसबी के एनिमल अटेंडेंट पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को 600 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं आरक्षित श्रेणी के लिए शुल्क 400 रुपये तय किया गया है. ये पेमेंट केवल ऑनलाइन होगा. सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को बेसिक पे महीने के 60 हजार रुपये तक मिलेगी.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पद पर सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा. सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी, इसके बाद डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन किया जाएगा और अंत में मेडिकल एग्जामिनेशन लिया जाएगा. सभी चरण पास करने वाले कैंडिडेट का सेलेक्शन ही फाइनल होगा. 

यह भी पढ़ें: कैबिनेट सचिवालय में निकली भर्ती, फटाफट कर दें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author