SA vs AUS Live: द.अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल, जीतने वाली टीम का भारत से मुकाबला

1 min read

[ad_1]

AUS vs SA, World Cup Semi-Final Live: विश्व कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. इसे जीतने वाली टीम फाइनल में भारत से भिड़ेगी. भारत ने पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराया है. अब 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला होगा. दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो वह पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही. उसने 9 में से 7 मैच जीते. वहीं कंगारू टीम तीसरे नंबर पर रही. उसने भी 7 मैच जीते. लेकिन दक्षिण अफ्रीका का नेट रन रेट बेहतर था. इस वजह से वह दूसरे नंबर पर है.

पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम ऑस्ट्रेलिया फॉर्म में है. ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ तूफानी प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक जड़ा था. लेकिन वे चोटिल हो गए थे. हालांकि अब प्लेइंग इलेवन में वापसी कर सकते हैं. मैक्सवेल बैटिंग के साथ-साथ बॉलिंग में भी कमाल दिखा चुके हैं. वे टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया ओपनिंग के लिए ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर को ही मौका देना चाहिए. ये दोनों ही खिलाड़ी अनुभवी हैं और टीम के लिए कई मौकों पर अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं.

दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को लीग मैच में बड़े अंतर से हराया था. उसने लखनऊ में खेले गए मैच में 134 रनों से जीत दर्ज की थी. हालांकि सेमीफाइनल में जीत आसान नहीं होगी. ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट में अच्छा कमबैक किया है. दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है. मार्को जानेसन को मौका मिल सकता है. शम्सी पर भी टीम की निगाहें होंगी. टीम के लिए क्विंटन डि कॉक ने ताबड़तोड़ बैटिंग की है. उन्होंने 9 मैचों में 591 रन बनाए हैं. वे इस मैच में भी टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल के लिए संभावित खिलाड़ी –

ऑस्ट्रेलिया : ट्रैविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

दक्षिण अफ्रीका : टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, केशव महाराज, कगीसो रबाडा, लुंगी एन्गिडी, तबरेज़ शम्सी

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author