Shubman Gill: विराट कोहली नहीं शुभमन गिल ने यो यो टेस्ट में किया टॉप, स्कोर जानकर हैरान रह…

1 min read

[ad_1]

Shubman Gill Yo-Yo Test Score: विराट कोहली अपनी शानदार बल्लेबाजी के अलावा लाजवाब फिटनेस के लिए मशहूर हैं. विराट कोहली वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे फिट खिलाड़ियों में एक हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं हालिया दिनों में शुभमन गिल ने यो-यो टेस्ट में विराट कोहली से अधिक स्कोर किया है. जी हां… भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल ने यो-यो टेस्ट में सबसे ज्यादा स्कोर किया है. शुभमन गिल 18.7 प्वॉइंट्स के साथ सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले खिलाड़ी रहे. शुभमन गिल से अधिक स्कोर किसी ने नहीं किया.

शुभमन गिल ने यो-यो टेस्ट में विराट कोहली को पछाड़ा…

दरअसल, ऐसा माना जाता है कि जो खिलाड़ी सबसे ज्यादा फिट हैं, वो यो-यो टेस्ट में सबसे ज्यादा स्कोर करते हैं. यो-यो टेस्ट खिलाड़ियों के पिटनेस को मापने का पैमाना है. पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली अकसर यो-यो टेस्ट में सबसे अधिक स्कोर करते रहे, लेकिन इस बार शुभमन गिल ने विराट कोहली को पछाड़ दिया है. गौरतलब है कि पिछले दिनों शुभमन गिल भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर मैदान पर नजर आए थे. इसके बाद भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में आयरलैंड गई. शुभमन गिल इस टीम का हिस्सा नहीं थे.

एशिया कप में मैदान पर नजर आएंगे शुभमन गिल…

वहीं, अब शुभमन गिल आगामी एशिया कप में नजर आएंगे. एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से हो रहा है. इस टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. वहीं, इस टूर्नामेंट के मुकाबले पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका में खेले जाएंगे. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपने एशिया कप अभियान की शुरूआत करेगी. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 2 सितंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम के सारे मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे. इसके अलावा सेमीफाइनल और फाइनल भी श्रीलंका में खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें-

Asia Cup 2023: एशिया कप में रोहित शर्मा ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन! इस फेहरिस्त में विराट कोहली से आगे हैं हिटमैन

Asia Games 2023: एशियन गेम्स के लिए भारत का दल घोषित, 634 खिलाड़ी लगाएंगे मेडल के लिए जी जान

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author