Sub Inspector के पद पर शुरू हुए रजिस्ट्रेशन, फटाफट कर दें अप्लाई, 80 हजार रुपये है सैलरी

1 min read

[ad_1]

West Bengal SI Recruitment 2023 Registration Begins: वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने सब-इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्ट्रेस और सार्जेंट के पद पर रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए हैं. ये वैकेंसी कोलकाता पुलिस में निकली हैं, जिनका विज्ञापन कुछ समय पहले प्रकाशित हुआ था पर रजिस्ट्रेशन लिंक अब एक्टिव हुआ है. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की जरूरी योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे जिसके लिए कैंडिडेट्स को डब्ल्यूबीपीआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

वेस्ट बंगाल पुलिस के इन पद पर आवेदन करने के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा – wbpolice.gov.in. आवेदन करने की लास्ट डेट है 21 सितंबर 2023. इस तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें.

इस डेट पर खुलेगी एडिट विंडो

वेस्ट बंगाल पुलिस के सब इंस्पेक्टर पद पर जो आवेदन किए जाएंगे उन्हें एडिट करने के लिए विंडो 24 सितंबर के दिन खुलेगी. 24 सितंबर से लेकर 30 सितंबर 2023 तक कैंडिडेट्स अपने आवेदनों में सुधार और बदलाव कर सकते हैं.

क्या है पात्रता

इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी डिसिप्लिन में ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो. इसके अलावा अगर आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की उम्र 20 से 27 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट मिलेगी.

एप्लीकेशन फीस कितनी है

इन पद पर आवेदन करने के लिए सभी कैटेगरी के कैंडिडेट्स जोकि वेस्ट बंगाल के ही हैं (एससी, एसटी को छोड़कर) को शुल्क के रूप में 270 रुपये देने होंगे. वहीं वेस्ट बंगाल के ही एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 20 रुपये देने होंगे. सेलेक्ट होने पर सैलरी महीने के 32,100 रुपये से लेकर 82,900 रुपये तक है.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें. आवेदन करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर जाएं

यह भी पढ़ें: SBI में 6 हजार पद पर निकली भर्ती 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author