Twitter को-फाउंडर ने इंस्टाग्राम अकाउंट किया डिलीट, पोस्टिंग बंद करने की बताई वजह

1 min read

[ad_1]

Jack Dorsey Quits Instagram: जैक डोर्सी ने इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट कर दिया है. उन्होंने इसकी जानकरी एक Nostr पोस्ट के जरिए शेयर की है. पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि पता नहीं मुझे इसे डिलीट करने में इतनी देरी क्यों हुई. मैं प्लेटफॉर्म पर पहले 10 खातों और पहले एंजेल निवेशकों में से एक था. उन्होंने लिखा कि Kelvin, Odeo में मेरे साथ एक इंटर्न था. जिन लोगों को नहीं पता कि Kevin Systrom कौन हैं तो दरअसल, केल्विन ने ही Mike Krieger के साथ मिलकर इंस्टाग्राम की शुरुआत की थी. 

बता दें, Odeo, 2005 में नोआ ग्लास और इवान विलियम्स द्वारा स्थापित संगठन था, जिसे बाद में ओब्वियस कॉर्पोरेशन के रूप में बदल दिया गया और यही ट्विटर का जन्मस्थान बन गया. 

इसलिए ऐप पर पोस्टिंग कर दी थी बंद 

जैक ने बताया कि जब इंस्टाग्राम को फेसबुक (अब मेटा) को बेच दिया गया तो उन्होंने ऐप में पोस्टिंग बंद कर दी और इसका इस्तेमाल कम कर दिया. जैक और Kevin Systrom ओडेओ में एक साथ काम करने के बाद से अच्छे दोस्त बन गए थे. एक समय पर ट्विटर ने भी इंस्टाग्राम को खरीदने की कोशिश की थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बाद में जब जैक को पता चला कि इंस्टाग्राम, फेसबुक को 1 बिलियन डॉलर में बेचा जा रहा है तो उन्होंने ऐप पर पोस्टिंग बंद कर दी क्योकि उस समय फेसबुक ट्विटर का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी था.

एलन मस्क भी मेटा के ऐप्स से हैं कोसों दूर 

ट्विटर को पिछले साल 44 बिलियन डॉलर में एलन मस्क ने खरीद लिया था. फिलहाल वे कंपनी के मालिक और प्रोडक्ट हेड हैं. एलन मस्क मेटा के सोशल मीडिया ऐप्स जैसे इंस्टाग्राम और फेसबुक यूज नहीं करते. एलन और मार्क के बीच जुबानी जंग थ्रेड्स के आने के बाद से तेज हो गई है और दोनों लड़ाई के लिए भी तैयारी कर चुके हैं. थ्रेड्स को शुरुआत में ट्विटर के कंपटीटर बताया जा रहा था लेकिन लंबी रेस में ऐसा नहीं हुआ और ऐपका ट्रैफिक 80 फीसदी तक कम हो गया है.  

यह भी पढ़ें

WhatsApp में फोटो शेयरिंग हुआ और बेहतर, कंपनी ने रोलआउट किया नया फीचर

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author